Bihar Board Dummy Admit Card 2023: बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

BSEB Bihar Board 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 Sarkari Result: बीएसईबी 10वीं, 12वीं डमी एडमिट कार्ड 2023 जारी कर दिया गया है। राज्य के जिन विद्यार्थियों ने अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है वे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

BSEB 10th, 12th Dummy Admit Card 2023

bseb 10th 12th dummy admit card for 2023 board exam

BSEB Bihar Board 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 Sarkari Result: BSEB 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 जारी कर दिया गया है। राज्य के जिन विद्यार्थियों ने अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है वे अब बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ साथ नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें, डमी एडमिट कार्ड से आप यह जान सकते हैं कि उसमें दिए गए विविरण सही है या नहीं। इसके जरिये आप एडमिट कार्ड में सुधार या बदलाव के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं। यह प्रोसेस ऑनलाइन होगा।
बीएसईबी 10वीं, 12वीं डमी एडमिट कार्ड 2023 एक बहुत ही जरूरी डॉक्यूमेंट हैं, क्योंकि कई बार किसी त्रुटि की वजह से विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, इसलिए डमी एडमिट कार्ड पर छपी जानकारी को क्रॉस चेक करना न भूलें। BSEB Dummy Admit Card 2023 डाउनलोड करने के लिए छात्रों को पंजीकरण संख्या के साथ जन्म तिथि से लॉगिन करना होगा।
बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 का शिड्यूल कब तक होगा जारी
बिहार बोर्ड परीक्षा 2023 का शिड्यूल जल्द ही जारी किया जा सकता है, अथॉरिटी ने डमी एडमिट कार्ड के रूप में आधिकारिक अपडेट निकालना शुरू कर दिया है। एक्सपर्ट की मानें तो भले बोर्ड ने खुद से जानकारी नहीं दी है लेकिन इसी माह परीक्षा शिड्यूल जारी होने की संभावना है।
बीएसईबी 10वीं, 12वीं डमी एडमिट कार्ड 2023 ऐसे करें डाउनलोड
  • उम्मीदवार सबसे पहले biharboardonline.com पर जाएं।
  • यहां BSEB Dummy Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें
  • अब नया पेज खुलेगा, यहां पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि डालें
  • अब BSEB 10th, 12th Dummy Admit Card 2023 को डाउनलोड करें, और उसमें दी गई जानकारी को अच्छे से चेक कर लें।
बिहार बोर्ड के बारे में
बिहार बोर्ड देश में उन राज्य बोर्डों में से एक है तो बोर्ड परीक्षा संबंधित कार्यों को सबसे तेज संचालित करता है। बिहार में न सिर्फ बोर्ड परीक्षा का आयोजन जल्दी होता है बल्कि सबसे तेज बोर्ड रिजल्ट भी बिहार का जारी होता है। बता दें, राज्य में 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति एडमिट कार्ड को जारी करती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited