CBSE Board Exam 2023: खुलने जा रही एलओसी डेटा करेक्शन विंडो, 30 नवंबर से करें छात्रों की जानकारी में सुधार

CBSE Exam 2022 Correct Window: सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2023 को लेकर एलओसी डेटा करेक्शन विंडो 30 नवंबर, 2022 को खुलेगी। स्कूल कल से डेटा को लेकर बदलाव भी कर सकते हैं। इसके अलावा किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं और इनसे जुड़े विवरण को यहां पर चेक कर सकते हैं।

CBSE Board Exam 2023: खुलने जा रही एलओसी डेटा करेक्शन विंडो, 30 नवंबर से करें छात्रों की जानकारी में सुधार
CBSE यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा 2023 एलओसी डेटा करेक्शन विंडो खोलेगा। करेक्शन विंडो 30 नवंबर को खुलेगी और 6 दिसंबर, 2022 को बंद होगी। उम्मीदवार सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.gov.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं। स्कूल केवल स्कूल रिकॉर्ड के आधार पर छात्रों के डेटा में ऑनलाइन सुधार कर सकते हैं।
कक्षा 10 के लिए गणित, हिंदी, उर्दू, अंग्रेजी, संस्कृत में सुधार किया जा सकता है। परीक्षा के समय एलओसी में जमा किए गए विषय को बदलने और अन्य विषय के प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इसके बाद किसी भी सुधार के लिए कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा और अंतिम रूप दिए गए डेटा का उपयोग प्रवेश पत्र जारी करने, परीक्षा आयोजित करने और पासिंग डॉक्यूमेंट प्रदान करने के लिए कियाजाएगा। साथ ही, उम्मीदवार के नाम में पूर्ण परिवर्तन यानी पूरी तरह बदलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। केवल सुधार की अनुमति होगी।
बोर्ड ने आगे स्कूलों को बदलाव करने और अपने रिकॉर्ड के लिए सुधार का प्रिंट आउट लेने और इसे सुरक्षित रखने के लिए कहा गया है। इस बारे में ज्यादा संबंधित विवरण सीबीएसई की आधिकारिक साइट पर उम्मीदवारों की ओर से चेक किए जा सकते हैं।
गौरतलब है कि सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा को लेकर बोर्ड की ओर से तैयारी जोरों पर चल रही है और उम्मीदवार इसके लिए लगातार सक्रिय हैं। जल्द ही सीबीएसई बोर्ड की ओर से डेटशीट रिलीज किए जाने की भी पूरी संभावना जताई जा रही है और साथ ही परीक्षा को लेकर अन्य अपडेट भी जारी किए जा सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited