CBSE CTET Digilocker Certificate: डिजिलॉकर से डाउनलोड करें सीबीएसई सीटेट सर्टिफिकेट, जानिए कैसे?

CBSE CTET Certificate 2023 on Digilocker: सीबीएसई सीटीईटी सर्टिफिकेट 2023 डिजिलॉकर पर उपलब्ध होगा और उम्मीदवार अपने रजिस्टर किए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करते हुए इसे एक्सेस कर सकेंगे। डिजिलॉकर से सीटीईटी सर्टिफिकेट 2023 कैसे डाउनलोड करें, यह जानने के लिए यहां दिए गए स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं।

How to Download CBSE CTET Certificate From DigiLocker

डिजिलॉकर से कैसे डाउनलोड करें सीबीएसई सीटीईटी सर्टिफिकेट

How to Download CBSE CTET Certificate 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई सीटीईटी रिजल्ट 2023 को जारी कर दिया गया है। सीबीएसई ने पेपर 1 और पेपर 2 के लिए 3 मार्च को सीटीईटी रिजल्ट 2023 का लिंक जारी किया था। सीबीएसई की ओर से हाल ही में साझा की गई एक विज्ञप्ति के अनुसार, सीटीईटी अंक सीटीईटी सर्टिफिकेट 2023 का इंतजार है। उम्मीदवारों की सीट और योग्यता प्रमाण पत्र डिजिलॉकर पर अपलोड किए जाएंगे। डिजीलॉकर से सीटीईटी सर्टिफिकेट 2023 कैसे डाउनलोड करें, यह जानने के लिए यहां बताई गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।
सीटीईटी सर्टिफिकेट 2023:
CTET 2023 प्रमाणपत्र डिजिलॉकर पर उपलब्ध कराया जाएगा और उम्मीदवारों को इसे एक्सेस करने के लिए रजिस्टर क्रेडेंशियल्स दर्ज करने की जरूरत होगी। सर्टिफिकेट के साथ सीबीएसई उम्मीदवारों के लिए पास सर्टिफिकेट भी अपलोड करेगा जो जीवन भर के लिए वैध है। डिजिलॉकर से प्रमाणपत्र कैसे डाउनलोड करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को चेक करें।
CTET सर्टिफिकेट डाउनलोड डिजिलॉकर: ऐसे करें चेक
ऐप स्टोर से डिजिलॉकर डाउनलोड करें या अपने वेब ब्राउजर पर इसे एक्सेस करें।
अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करें।
केंद्रीय भर्ती टैब के तहत सीबीएसई सीटीईटी प्रमाण पत्र को चेक करें।
अपनी CTET मार्कशीट और सर्टिफिकेट एक्सेस करें।
इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लें।
CBSE CTET Result: सीटीईटी परिणाम 2023
दिसंबर सत्र के लिए सीबीएसई सीटीईटी परिणाम 2023 4 मार्च को जारी किया गया था। आधिकारिक अपडेट के अनुसार, CTET 2023 पेपर 1 के लिए कुल 17,04,282 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से 14,22,959 ने परीक्षा दी और 5,79,844 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था।
सीबीएसई सीटीईटी पेपर 2 में, 15,39,464 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया और उनमें से 12,76,071 परीक्षा में उपस्थित हुए और 3,76,025 ने परीक्षा पास की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited