सातवीं की छात्रा ने पास की 10वीं परीक्षा, मेधावी छात्रों संग भरी कामयाबी की उड़ान

CGBSE 10th 12th Topper 2023, CG Helicopter Joyride: छत्तीसगढ़ में कक्षा 10वीं और 12वीं के मेधावी छात्रों के लिए हेलीकॉप्टर जॉयराइड आज यानी 10 जून से शुरू हो गया है। इसी बीच सातवीं की छात्रा नरगिस खान को विशेष रूप से हेलीकॉप्टर राइड के लिए आमंत्रित किया गया।

Nargis Khan

Nargis Khan

CGBSE 10th 12th Topper 2023, CG Helicopter Joyride: छत्तीसगढ़ में माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं कक्षा के मेधावी छात्रों के लिए हेलीकॉप्टर जॉयराइड आज यानी 10 जून से शुरू हो गया है। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हरी झंडी दिखाकर हेलीकॉप्टर को रवाना किया है। इसी बीच स्वामी आत्मानंद स्कूल बालोद की छात्रा नरगिस खान (Nargis Khan) को विशेष रूप से हेलीकॉप्टर राइड के लिए आमंत्रित किया गया।
नरगिस ने पास की 10वीं की परीक्षा
नरगिस खान बालोद जिले के ग्राम घुमका की रहने वाली है। 7 साल की छात्रा नरगिस खान इन द‍िनों पूरे प्रदेश में चर्चा का व‍िषय बनी हुई हैं। उन्होंने 7वीं कक्षा में पढ़ाई की मगर कक्षा 7वीं और 10वीं दोनों परीक्षाएं दी हैं। कक्षा 10वीं में उन्होंने 90.50% और कक्षा 7वीं में 99.83% अंक हासिल किए हैं। नरगिस ने बताया कि बचपन से ही उनको पढ़ाई में अधिक रूचि रही है, इसलिए वह लगातार पढ़ते रहना चाहती है।
यूपीएससी टॉपर बनने का सपना
नरगिस यूपीएससी टॉपर बनना चाहती हैं। नरगिस ने बताया कि उनके पिता का सपना था कि वह यूपीएससी टॉप करें, इसलिए वह लगातार पढ़ाई कर रही हैं। नरगिस ने बताया कि बहुत खुशी हुई जब पता चला कि हेलीकॉप्टर राइड के लिए उन्हें आमंत्रित किया गया है। नरगिस ने मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद किया और कहा कि मुझे जैसे बच्चे कभी नहीं सोच सकते कि हम हेलीकॉप्टर में बैठ पाएंगे मगर मुख्यमंत्री जी ने हमें यह मौका दिया।
कब जारी हुआ छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट
छत्तीसगढ़ बोर्ड (CGBSE) की ओर से 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 24 मार्च 2023 तक आयोजित की गई। जबकि, 12वीं की परीक्षा 1 मार्च से 31 मार्च 2023 तक सुबह 9 बजे से 12:15 बजे तक हुई। वहीं, 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 10 मई को जारी कर दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited