CGBSE 10th Exam 2024 Date: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं कल से, एग्जाम सेंटर पर ना करें ये गलतियां

Chhattisgarh Board 10th Exam 2024 Start Tomorrow Time , Date: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से जारी डेटशीट के अनुसार, छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से 21 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएंगी। एग्जाम सेंटर पर छात्रों को किन नियमों का पालन करना है इसकी डिटेल्स यहां देख सकते हैं।

CGBSE Exam 2024

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं

Chhattisgarh Board 10th Exam 2024 Start Date: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं कल यानी 2 मार्च 2024 से शुरू होने वाली हैं। छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, 10वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से 21 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएंगी। जारी शेड्यूल के अनुसार, पहले ही दिन हिंदी की परीक्षा है।
छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्रों के लिए खास गाइडलाइंस जारी की गई है। बोर्ड एग्जाम सेंटर पर छात्रों को इन गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है। एग्जाम हॉल में होने वाली एक गलती की सजा बड़ी हो सकती है। छत्तीसगढ़ बोर्ड एग्जाम सेंटर की गाइडलाइंस नीचे देख सकते हैं।

CGBSE 10th Exam के लिए जरूरी गाइडलाइंस

  • बोर्ड परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में एग्जाम से जुड़ी गाइडलाइंस दी गई होगी। बोर्ड परीक्षा केंद्र पर समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। एडमिट कार्ड में रिपोर्टिंग टाइम दिया गया होगा।
  • सभी छात्र एग्जाम सेंटर पर अपना एडमिट कार्ड और एक आईडी प्रूफ जरूर साथ लेकर जाएं। एडमिट कार्ड फटा हुआ ना हो। ऐसे में परीक्षा केंद्र के बाहर ही रोका जा सकता है।
  • सभी छात्र इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा हॉल में अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज जैसे स्मार्टवॉच, हेडफोन या मोबाइल न लेकर जाएं।
  • एग्जाम हॉल के अंदर किसी भी अन्य छात्र से किसी भी तरह की लेन-देन ना करें। अगर जरूरत पड़ती है तो एग्जाम में ड्यूटी के दौरान उपलब्ध टीचर से बात करें।
  • एग्जाम हॉल में जाने से पहले अपनी पॉकेट अच्छे से चेक कर लें। कोई कागज का टुकड़ा भी आपके पास नहीं हो। नकल का कोई भी संदेह होने पर आपको परीक्षा देने से रोका जा सकता है।
  • CGBSE की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा सुबह 9:15 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक 3 घंटे के लिए आयोजित की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited