CM योगी ने दीपावली से पहले युवाओं को दिया नौकरी का उपहार, 1950 अभ्यर्थियों को मिला ज्वॉइनिंग लेटर

दीपावली 31 अक्टूबर को है, लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ ने गुरुवार को युवाओं को उपहार दे दिया। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1950 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया।

CM Yogi gave Appointment letter to 1950 Youths

CM Yogi gave Appointment letter to 1950 Youths.jpg

Sarkari Naukri in UP: दीपावली 31 अक्टूबर को है, लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ ने गुरुवार को युवाओं को उपहार दे दिया। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 1950 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। इसमें 1,526 ग्राम पंचायत अधिकारी, 360 ग्राम विकास अधिकारी (समाज कल्याण) एवं 64 समाज कल्याण पर्यवेक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया। अपने घर के 'दीपक' को नौकरीरूपी 'समृद्धि' मिलने से प्रफुल्लित अभिभावकों ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार जताया।

साढ़े सात वर्ष में हमारी सरकार ने दी सात लाख सरकारी नौकरी

सीएम योगी ने कहा कि साढ़े सात वर्ष में हमारी सरकार ने सरकारी सेवाओं में लगभग 7 लाख भर्ती संपन्न की है। प्रदेश के अंदर सुरक्षा का बेहतर माहौल देने के कारण निजी क्षेत्र में भी लाखों नौजवानों के लिए नौकरी की संभावना बढ़ाई गईं। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश का युवा पहले नौकरी-रोजगार के लिए देश-दुनिया में भटकता था। आज उसे अपने प्रदेश, क्षेत्र व जनपद में नौकरी मिल रही है। वह घर के कार्यों के साथ-साथ सर्विस और परिवार की देखभाल भी कर रहा है। जिन ग्राम पंचायत राज अधिकारियों व पंचायतीराज विभाग से जुड़े अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, उन्हें कमोबेश नियुक्ति पत्र उसी जनपद में प्राप्त हुआ है, जहां के वे निवासी हैं।

दीपावली के अवसर पर नियुक्ति किसी उपहार से कम नहीं

ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर चयनित हुए रवि कुमार वर्मा, गोंडा ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। रिक्त पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति कराकर मुख्यमंत्री जी ने युवाओं के भविष्य को संवारने के लिए काफी नेक कार्य किया है। हमें दीपावली पर रोजगार व बोनस एक साथ मिला है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार।

राधेश्याम सिंह, प्रयागराज को अमेठी में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर नियुक्ति मिली है। उन्होंने कहा पूरी परीक्षा बहुत ही निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराई गई। नियुक्ति के दौरान भी किसी प्रकार का भेदभाव नहीं हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सभी को अवसर प्रदान किया। बिना भेदभाव आज हम सभी सरकारी नौकरी पा कर बहुत खुश हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited