CSBC Bihar Police Constable Exam 2023: बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की नई डेट, जानें कब व कैसे होगी परीक्षा

CSBC Bihar Police Constable Exam 2023, Bihar Police Constable Exam 2023 New Dates: सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की नई तारीख आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी की जाएगी। अभ्यर्थी यहां बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2023 डेट व पैटर्न चेक कर सकते हैं।

CSBC Bihar Police Constable Exam 2023

CSBC Bihar Police Constable Exam 2023

CSBC Bihar Police Constable Exam 2023, Bihar Police Constable Exam 2023 New Date: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) द्वारा कांस्टेबल एग्जाम (CSBC Bihar Police Constable Exam 2023) की नई तारीख किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। जिन अभ्यर्थियों ने बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के लिए आवेदन किया था, वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर एग्जाम की नई डेट चेक कर सकेंगे।

CSBC Bihar Police Constable Exam 2023: कब आएगा नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की नई तारीख दिसंबर में जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा।

Bihar Police Constable Exam 2023: रद्द हो गई थी परीक्षा

सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 1 अक्टूबर, 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को होनी थी। हालांकि, बोर्ड ने परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का प्रयोग होने की वजह से पहले 1 अक्टूबर और फिर बाकी दिनों की परीक्षा भी रद्द कर दी थी।

Bihar Police Constable Exam Pattern 2023: ऐसे होगी परीक्षा

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए कुल 2 घंटे का समय मिलेगा। इस परीक्षा में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 30 प्रतिशत अंक हासिल करना अनिवार्य होगा। ध्यान रहे कि लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही फिजिकल टेस्ट में शामिल होने के योग्य होंगे।

Bihar Police Constable Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस परीक्षा के माध्यम से बिहार पुलिस कांस्टेबल के कुल 21391 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के 8556 पद, ईडब्ल्यूएस के 2140 पद, बीसी के 2570 पद, ईबीसी के 3842 पद, बीसी (महिला) के 655 पद, एससी के 3400 पद और एसटी के 228 पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited