CTET 2022: उम्मीदवारों के लिए CBSE का जरूरी नोटिस, ctet.nic.in पर हुआ जारी

CBSE CTET 2022: सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन के लिए उम्मीदवार इंतजार करते हैं, सीबीएसई ने बीते साल के उम्मीदवारों के लिए ctet.nic.in पर अपनी डुप्लिकेट मार्कशीट और प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। संदर्भ के लिए नीचे साझा किए गए स्टेप्स और डायरेक्ट लिंक चेक कर सकते हैं।

CBSE CTET Notice for marksheer and Certificate

CBSE CTET नोटिस 2022

CBSE CTET Important Notice: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई ने सीटीईटी उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन जल्द ही अपेक्षित होने के साथ, केंद्रीय बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के लिए नोटिस जारी किया है जो 2011 से 2016 तक सीटीईटी के लिए ctet.nic.in पर अपनी मार्कशीट के संबंध में उपस्थित हुए थे।
जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार वर्ष 2011 से 2016 और उसके बाद सीटीईटी मार्कशीट और सीटीईटी सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते हैं, वे डुप्लिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।
नोटिस में लिखा है, 'इस कार्यालय में साल 2011 से 2016 और उसके बाद सीटीईटी परीक्षा के प्रमाण पत्र व मार्कशीट के डॉक्यूमेंट के लिए कोई ऑफ़लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अगर उम्मीदवार डुप्लीकेट सर्टिफिकेट और मार्कशीट के लिए ऑफलाइन आवेदन करते हैं तो उनका आवेदन और डीडी स्वीकार नहीं किया जाएगा।'
आधिकारिक सीटीईटी वेबसाइट पर डुप्लिकेट मार्कशीट के लिए आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो कर सकते हैं।
CTET 2022 - डुप्लीकेट मार्कशीट के लिए करें आवेदन
  1. आधिकारिक वेबसाइट - ctet.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर डुप्लीकेट मार्कशीट और सर्टिफिकेट के दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना सीटीईटी रोल नंबर, नाम, गुजरने वाला महीना और साल दर्ज करें।
  4. आपकी सीटीईटी मार्कशीट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।
  5. इसे डाउनलोड करें और इसे भविष्य के लिए सहेज कर रखें।
सीबीएसई जल्द सीटीईटी 2022 नोटिफिकेशन जारी करने की उम्मीद कर रहा है। बोर्ड की ओर से पहले जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षा दिसंबर के महीने में सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को संदर्भित करने के लिए आवेदन करने का लिंक यहां साझा किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Prabhash Rawat author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited