CTET Answer Key 2023: सीबीएसई सीटीईटी आंसर-की जल्द, जानें कब तक आएगा रिजल्ट

CTET Answer Key 2023, Sarkari Result 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से सीटीईटी परीक्षा की आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। अभ्यर्थी यहां सीटीईटी रिजल्ट 2023 की संभावित तारीख भी चेक कर सकते हैं।

CTET Answer Key 2023

CTET Answer Key 2023

CTET Answer Key 2023, CBSE CTET Paper I & II Result 2023 Kab Aayega: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता (CTET) की प्रोविजनल आंसर-की किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। अगर आपने भी सीटीईटी एग्जाम 2023 में भाग लिया था तो आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से सीटीईटी आंसर-की 2023 डाउनलोड कर सकेंगे।

CBSE CTET Exam 2023: अगस्त में हुई सीटीईटी परीक्षा

सीटीईटी परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त को देश में 136 शहरों के 3,121 केंद्रों पर किया गया था। यह परीक्षा सुबह 9.30 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक ऑफलाइन मोड में हुई थी। सीटीईटी परीक्षा में शामिल लगभग 23 लाख अभ्यर्थी अब बेसब्री से आंसर-की और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

CTET Paper I & II Answer Key 2023: कब आएगी आंसर-की

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीटीईटी आंसर-की इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी। वहीं, इसका रिजल्ट सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। बता दें की सीटीईटी में पास होने के लिए जनरल वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 60 प्रतिशत यानी 150 में से 90 अंक हासिल करना होगा। वहीं, एसससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी को 55 प्रतिशत यानी 82.50 अंक हासिल करना अनिवार्य है।

How to Download CTET Answer Key 2023

  • सीबीएसई सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर सीटीईटी आंसर-की 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ को चेक करके डाउनलोड कर सकेंगे।

CTET July Result 2023: इसके बाद आएगा रिजल्ट

सीटीईटी की प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद ही फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी किया जाएगा। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करते रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited