CTET Result 2023 Soon: सीटेट रिजल्ट ctet.nic.in पर, देखें पासिंग मार्क्स, फाइनल आंसर की व रिजल्ट डेट

CTET Result 2023 @ ctet.nic.in: सीबीएसई सीटीईटी 2023 का परिणाम जल्द ही घोषित होने की संभावना है। उम्मीद है कि परीक्षा प्राधिकरण फरवरी 2023 के अंत तक सीटीईटी परिणाम जारी कर सकता है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे यहां दिए गए स्टेप से और ctet.nic.in से सीटीईटी परिणाम 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।

CTET Result 2023 @ ctet.nic.in Minimum Qualifying Marks Final Answer Key

सीटेट रिजल्ट ctet.nic.in पर

Central Board of Secondary Education (CBSE) Central Teacher Eligibility Test (CTET) Final Answer Key और रिजल्ट जल्द ही जारी होने वाला है। उम्मीद है कि परीक्षा प्राधिकरण फरवरी 2023 के अंत तक सीटीईटी परिणाम जारी कर सकता है। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे यहां दिए गए स्टेप से और ctet.nic.in से सीटीईटी परिणाम 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।
सीबीएसई द्वारा सीटीईटी परिणाम तिथि की अभी घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, रिपोर्ट के आधार पर, सीटेट फाइनल आंसर की और रिजल्ट दोनों एक साथ जारी किए जाएंगे। आमतौर पर, सीबीएसई उत्तर कुंजी जारी होने के कुछ दिनों के भीतर सीटीईटी परिणाम जारी करता है। बता दें, CTET उत्तर कुंजी 14 फरवरी, 2023 को जारी की गई थी और जल्द लोगों को आपत्ति करने का भी मौका दिया गया था। 17 फरवरी को आपत्ति करने का लिंक बंद कर दिया और अब आपत्तियों पर विचार कार्य चल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, सीटेट फाइनल आंसर की और रिजल्ट दोनों आज से किसी भी समय जारी किया जा सकता है।
जानें सीटेट पासिंग मार्क्स के बारे में
CTET 2023 पासिंग मार्क सामान्य के लिए 60% और OBC/ SC/ ST/ EWS और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 55% है। सीबीएसई ने 28 दिसंबर 2022 से 7 फरवरी 2023 तक 73 शहरों में 211 केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में सीटीईटी परीक्षा आयोजित की थी।
CTET परिणाम 2023: सीबीएसई सीटीईटी परिणाम डाउनलोड करने के चरण
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।
चरण 2: वेबसाइट पर उपलब्ध सीटीईटी परिणाम लिंक पर क्लिक करें
चरण 4: आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें
चरण 5: परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
स्टेप 6: सीटीईटी रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें
सीटेट का 16वां संस्करण
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई), आधिकारिक वेबसाइट - ctet.nic.in पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 16वें संस्करण के परिणामों की घोषणा करेगा। परीक्षा के लिए लगभग 32.45 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited