CTET Result 2024 Date: सीटीईटी पेपर 1 और पेपर 2 का रिजल्ट कब आएगा, ctet.nic.in पर ऐसे करें चेक

CTET Result 2024 Date Kab Aayega: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का रिजल्ट जल्द आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

CTET Result 2024 Date

CTET Result 2024 Date

CTET Result 2024 Date Kab Aayega: सीटीईटी एग्जाम में शामिल युवाओं के लिए बड़ी खबर है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की ओर से केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का रिजल्ट बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके अपना रिजल्ट (CTET Result 2024) डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी सीटीईटी रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी।

CTET Result 2024 Date and Time: ऑनलाइन दर्ज कराएं आपत्ति

सीबीएसई सीटीईटी का आयोजन 7 जुलाई 2024 (रविवार) को देश के 136 शहरों में किया गया। यह परीक्षा सुबह 9:30 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक हुई। वहीं, इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की और ओएमआर शीट 24 जुलाई को वेबसाइट पर अपलोड की गई। अभ्यर्थी सीटीईटी आंसर-की के खिलाफ 27 जुलाई तक ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए 1000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

CTET July Result 2024 Kab Aayega: सीटीईटी रिजल्ट कब आएगा

सीटीईटी रिजल्ट की सटीक तारीख और समय का ऐलान फिलहाल नहीं किया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजे अगस्त के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन आसान स्टेप्स में अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download CTET Result 2024

  • सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर सीटीईटी रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

CBSE CTET Result 2024: लाखों अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

सीटीईटी एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जिसका आयोजन साल में एक बार किया जाता है।रिपोर्ट्स की मानें तो इस परीक्षा में लगभग 13.48 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited