CUET UG Admit Card 2023: जारी हुआ सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, इस लिंक से तुरंत करें डाउनलोड

CUET UG 2023, CUET UG Admit Card 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी के लिए एडमिट कार्ड आज आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी कर दिया गया है। स्टूडेंट्स यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET UG Admit Card 2023

CUET UG Admit Card 2023

CUET UG 2023, CUET UG Admit Card 2023: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड का इंतजार खत्म हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था तो एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
CUET UG 2023 Admit Card: कब तक होगी परीक्षा
सीयूईटी यूजी एग्जाम का आयोजन 21 मई से शुरू हो चुका है। एनटीए की ओर से यह परीक्षा 6 जून 2023 तक आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा पंजाबी, तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी और गुजराती समेत 13 भाषाओ में होगी। बता दें कि एनटीए ने फिलहाल 29 मई से 2 जून तक की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है।
CUET UG Admit Card 2023: बिना एडमिट कार्ड नहीं मिलेगा प्रवेश
सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड cuet.samarth.ac.in पर जारी किया गया है। ध्यान रहे कि परीक्षा में बिना एडमिट कार्ड प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही फोटो पहचना पत्र भी साथ ले जाना जरूरी है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड में दिए सभी निर्देश भी ध्यान से जरूर पढ़ लें।
How to download CUET UG Admit Card 2023
  • सीयूईटी की वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • फिर सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
  • फिर एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
CUET UG Admit Card 2023 Out! Direct Link Here
CUET UG Exam 2023: इतने स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए 16.85 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया है। हालांकि, लगभग 14 लाख स्टूडेंट्स ने आवेदन जमा किया। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited