CUET UG Result 2024 Date: कल जारी होगा सीयूईटी यूजी एग्जाम का रिजल्ट? इन स्टेप्स में डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

CUET UG Result 2024 Release Date and Time: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET UG Result 2024 Date

CUET UG Result 2024 Date

CUET UG Result 2024 Release Date and Time: सीयूईटी यूजी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट कल यानी 22 जुलाई (CUET UG Result 2024 Date) को जारी किया जा सकता है। जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी सीयूईटी यूजी रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक (CUET UG Result 2024 Link) उपलब्ध करवा दी जाएगी।

CUET UG Result 2024 Kab Aayega: मई में हुई थी परीक्षा

देश के विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अंडर ग्रैजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 मई से 29 मई तक किया गया। यह परीक्षा देश के 379 शहरों में ऑफलाइन मोड आयोजित की गई थी। वहीं, सीयूईटी यूजी आंसर-की के खिलाफ शिकायत करने वाले 1000 से अधिक अभ्यर्थियों के लिए री-एग्जाम का आयोजन 19 जुलाई को किया गया।

CUET UG Result 2024 Date: कब जारी होगा रिजल्ट

सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल अब अभ्यर्थी बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। एनटीए ने सीयूईटी यूजी रिजल्ट की सटीक तारीख और समय का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजे 22 जुलाई को जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी एनटीए की वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स में अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download CUET UG Result 2024

  • एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर सीयूईटी यूजी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें: सीटीईटी जुलाई पेपर 1 और पेपर 2 आंसर की, यहां देखें रिजल्ट की तारीख

CUET UG Result 2024: लाखों अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

इस साल सीयूईटी यूजी परीक्षा कुल 379 शहरों में हुई, जिसमें लगभग 13.48 लाख अभ्यर्थियों शामिल हुए थे। यह परीक्षा इंग्लिश, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित कुल 13 भाषाओं में आयोजित की गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited