DU Merit List 2022: आज इस समय चेक करें डीयू एडमिशन की तीसरी मेरिट सूची

DU Admissions 3rd Merit List 2022 on admission.uod.ac.in: आज डीयू की तीसरी मेरिट सूची जारी होने वाली है, बता दें, जिन उम्मीदवारों को पहले या दूसरी मेरिटी सूची में स्थान नहीं मिला था, वे आज जारी होने वाली मेरिट सूची जरूर देखें।

DU UG  Admissions  2022 3rd Merit List

डीयू एडमिशन 2022 तीसरी मेरिट सूची

मुख्य बातें
  • आज जारी होगी डीयू एडमिशन की तीसरी मेरिट लिस्ट
  • admission.uod.ac.in से चेक कर सकेंगे मेरिट लिस्ट
  • पहली बार सीयूईटी स्कोर पर मिल रहा है डीयू एडमिशन
Delhi University UG admission du 3rd merit list today: दिल्ली विश्वविद्यालय एडमिशन 2022 को लेकर बड़ी खबर है। डीयू आज तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करने जा रहा है, जिन उम्मीदवारों को पहले या दूसरी मेरिटी सूची में स्थान नहीं मिला था, उन्हें आज जरूर तीसरी मेरिट सूची देखनी चाहिए। बता दें, एक बार डीयू मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद आप admission.uod.ac.in से अपडेट चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। खेल और ईसीए उम्मीदवारों के लिए, प्रवेश उनके प्रमाण पत्र, परीक्षण और सीयूईटी यूजी परिणाम के लिए प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।
डीयू एडमिशन तीसरी मेरिट लिस्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय के आधिकारिक प्रवेश पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। बता दें, डीयू तीसरी मेरिट लिस्ट आज यानी 10 नवंबर को शाम 5 बजे या उसके बाद जारी किया जाएगा।
जारी हो गई खाली सीटों की जानकारी
तीसरी मेरिट लिस्ट जारी करने से पहले, दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक प्रवेश के लिए रिक्त सीटों की पाठ्यक्रम और कॉलेजवार संख्या की सूची जारी की है। विश्वविद्यालय ने नए आवेदकों के लिए मिड-एंट्री के लिए 5 से 7 नवंबर तक दो दिवसीय विंडो और पहले से ही प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए अपग्रेडेशन का विकल्प भी दिया था।
डीयू ने कहा, "मिड-एंट्री के प्रावधान के माध्यम से, जो उम्मीदवार या तो सीएसएएस चरण I में आवेदन करने में विफल रहे या चरण II को पूरा नहीं कर पाए, वे सीएसएएस के तीसरे दौर में भाग ले सकेंगे।"
आवंटित सीटों को स्वीकार करने का समय
डीयू तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को 11 नवंबर (सुबह 10 बजे) से 13 नवंबर (4:59 बजे) के बीच आवंटित सीट को स्वीकार करना होगा। ऑनलाइन आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 15 नवंबर (शाम 4:59 बजे) है।
यह पहली बार है जब दिल्ली यूनिवर्सिटी सीयूईटी स्कोर के आधार पर प्रवेश ले रही है। पहले डीयू अपनी कट-ऑफ जारी करता था जो 99.9% तक जाती थी। तीसरी मेरिट सूची जारी होने के बाद, इसे जांचने और डाउनलोड करने के लिए चरण और सीधा लिंक यहां अपडेट किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited