DU Admission 2nd Merit List : जारी हो गई डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू ने सीएसएएस सीट आवंटन के राउंड 2 के लिए DU 2nd Merit List जारी कर दी है। जिन छात्रों ने राउंड 2 के लिए या राउंड 1 में अपग्रेड के लिए आवेदन किया था, वे यहां दिए गए लिंक से अपडेट चेक कर सकते हैं।

Delhi University 2nd Merit List

डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी

Delhi University, DU ने सीएसएएस सीट आवंटन के राउंड 2 के लिए DU 2nd Merit List ऑनलाइन कर दिया है। जिन छात्रों ने राउंड 2 के लिए या राउंड 1 में अपग्रेड के लिए एप्लीकेशन दिया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और admission.uod.ac.in पर उपलब्ध आधिकारिक सीएसएएस पोर्टल पर अपनी आवंटित सीटों की जांच कर सकते हैं।
DU 2nd Merit List 30 अक्टूबर, 2022 को आधिकारिक सीएसएएस पोर्टल पर जारी की गई थी। शेड्यूल के मुताबिक, मेरिट लिस्ट शाम 5 बजे जारी होने वाली थी। हालांकि, डीयू ने बाद में समय में बदलाव किया और कहा कि डीयू प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट सूची रात 10 बजे के बाद जारी की जाएगी, फिलहाल अब यह लिस्ट साइट पर उपलब्ध है।
ऐसे चेक करें डीयू की दूसरी मेरिट लिस्ट
  • उम्मीदवार admission.uod.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर सीएसएएस पोर्टल के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें
  • लॉगिन करने के लिए अपना सीयूईटी यूजी आवेदन संख्या, जन्म तिथि और अन्य क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • डैशबोर्ड पर राउंड 2 मेरिट लिस्ट लिंक पर क्लिक करें
  • स्क्रीन पर मेरिट लिस्ट दिखाई देगी, इसे डाउनलोड करें।

Delhi University 2nd Merit List 2022 Direct Link

4 नवंबर को आएगी खाली सीटों की जानकारी
उम्मीदवार आज, 31 अक्टूबर, 2022 सुबह 10 बजे से सीट स्वीकृति प्रक्रिया शुरू (seat acceptance process) करेंगे। उम्मीदवारों को 1 नवंबर 2022 शाम 5 बजे तक अपनी सीट स्वीकार करने की अनुमति दी जाएगी। राउंड 2 के लिए प्रवेश प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, दिल्ली विश्वविद्यालय 4 नवंबर, 2022 को शाम 5 बजे रिक्त सीटों की सूची जारी करेगा।
कुल 70,000 सीटों पर होना है एडमिशन
दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी प्रवेश के लिए छात्रों के लिए कुल 70,000 सीटें उपलब्ध हैं। इनमें से 59,100 को पहले ही डीयू की पहली मेरिट सूची में सीट आवंटित की जा चुकी थी, इसलिए डीयू के कॉलेजों में बची सीटों की संख्या में कमी आई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited