DU Admission 2023 Registration: डीयू एडमिशन फेज 1 और फेज 2 की डेट बढ़ी, 26 जुलाई तक कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

DU Admission 2023 Registration: डीयू ने अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए CSAS पोर्टल फेज 1 और फेज 2 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख26 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ugadmission.uod.ac.in पर जाकर पंजीकरण करवा सकते हैं।

DU Admission 2023 Registration

DU Admission 2023 Registration: अब 26 जुलाई तक कर सकेंगे डीयू यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन

DU Admission 2023 Registration: डीयू यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए बिग (DU Admission 2023 Phase 1) अपडेट है। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने अंडरग्रेजुएट कोर्सेज (UG Courses) में दाखिला हेतु सामान्य सीट आवंटन प्रणाली (CSAS) पोर्टल फेज 1 और फेज 2 के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 24 जुलाई से बढ़ाकर 26 जुलाई 2023 कर (DU Admission 2023 Phase 2) दिया है।
ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। साथ ही जिन्होंने फेज 2 पूरा कर लिया है, लेकिन अभी तक अपनी प्राथमिकताएं सबमिक नहीं किया है उन्हें भी 26 जुलाई तक का समय दिया गया है। 27 जुलाई को शाम 04 बजकर 59 मिनट पर ऑटो लॉक कर दिया जाएगा।

DU Admission 2023: देखें कब जारी होगी लिस्ट

डीयू यूजी एडमिशन शेड्यूल के अनुसार सीएसएएस अलॉटमेंट की लिस्ट 1 अगस्त को जारी की जाएगी। छात्रों को यहां 4 अगस्त तक आवंटित सीटों को स्वीकृत करने का मौका दिया जाएगा। वहीं दूसरी लिस्ट 22 अगस्त को और तीसरी लिस्ट 22 अगस्त को जारी की जाएगी।

DU Admission 2023 Phase 1: सीयूईटी के जरिए एडमिशन

बता दें बीते वर्ष की तरह इस बार भी यूजी कोर्सेज के लिए सीयूईटी परीक्षा में शामिल होना अनिवार्य है। डीयू सीयूईटी के प्राप्त अंकों के आदार पर कटऑफ के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करेगा। छात्र नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited