Delhi News: डीयू में मिड-एंट्री व दिल्ली स्कूल रिओपन को लेकर आए बड़े अपडेट, यहां से करें चेक

DU Admission Delhi School Reopen: दिल्ली स्कूल व यूनिवर्सिटी को लेकर दो बड़े अपडेट आए हैं, जिनके बारे में विद्यार्थियों को पता होना बहुत जरूरी है। डीयू में मिड-एंट्री के लिए पंजीकरण बंद हो रहा है, वहीं दिल्ली स्कूल रिओपन के लिए भी आधिकारिक खबर आई है।

Delhi University Admission 2022 news Delhi School Close

डीयू में मिड-एंट्री के लिए पंजीकरण आज भर, दिल्ली स्कूल कल तक रहेंगे बंद

मुख्य बातें
  • डीयू में मिड-एंट्री के लिए पंजीकरण की समय सीमा आज बंद हो जाएगी।
  • वायु प्रदूषण की वजह से दिल्ली स्कूल 7 और 8 नवंबर को बंद रहेंगे।
DU Admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय, डीयू आज, 7 नवंबर, 2022 को मिड-एंट्री के लिए पंजीकरण बंद करने वाला है। माना जा रहा है अब मिड-एंट्री के लिए पंजीकरण की समय सीमा का नहीं बढ़ाया जाएगा। सभी उम्मीदवार जो किसी भी कारण से सीएसएएस पोर्टल के माध्यम से डीयू प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर सके, वे आज भर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन को आधिकारिक वेबसाइट entry.uod.ac.in पर अपलोड करना होगा।
दिल्ली विश्वविद्यालय ने इस संबंध में 5 नवंबर, 2022 को दो दिनों के लिए विंडो खोली थी। उम्मीदवारों को 7 नवंबर, 2022 4:59 बजे तक का समय दिया गया है। इस विंडो के माध्यम से, नए आवेदक मध्य-प्रवेश ( Mid-Entry) योजना के लिए अपने प्रवेश पत्र जमा कर सकते हैं। विंडो उन उम्मीदवारों के लिए भी उपलब्ध होगी जो सीएसएएस सीट आवंटन के राउंड 3 सीटों में अपग्रेड के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
Delhi Schools Reopen: दिल्ली के स्कूल आज यानी 7 नवंबर और 8 नवंबर को प्राथमिक छात्रों के लिए बंद रहेंगे। आज कक्षाएं ऑनलाइन मोड में भी आयोजित नहीं की जाएंगी। दिल्ली के स्कूलों को प्राथमिक कक्षाओं के लिए बंद कर दिया गया है। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 नवंबर, 2022 को की थी। उन्होंने कहा कि कक्षा 5 और उससे ऊपर के छात्रों के लिए, सभी बाहरी गतिविधियों और खेल गतिविधियों को अगली सूचना तक रोक दिया जाएगा।
6 नवंबर को, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (Commission for Air Quality Management) ने वायु प्रदूषण कम होने के कारण दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (Graded Response Action Plan) 4 प्रतिबंधों को रद्द कर दिया। दक्षिण-पूर्वी हवा के कारण हवा की दिशा में बदलाव के बाद दिल्ली का एक्यूआई 'बेहद खराब' श्रेणी में है। हवा में प्रदूषकों के स्तर को नियंत्रित करने के उद्देश्य से केंद्रीय पैनल ने राष्ट्रीय राजधानी में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान, GRAP स्टेज 4 को लागू किया है।
दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय आज यानी 7 नवंबर को दोपहर 12 बजे एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान के अंतिम चरण के तहत लगाए गए प्रतिबंधों को रद्द करने के बारे में केंद्र के वायु गुणवत्ता पैनल द्वारा लगाए गए नए निर्देशों पर चर्चा की जाएगी। बैठक के बाद के अपडेट को जल्द ही साइट पर साझा किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited