DU Admission 2023: यूजी, बी.टेक पाठ्यक्रमों के लिए राउंड 2 का शेड्यूल du.ac.in पर जारी,तुरंत करें चेक

DU Spot Admission 2023 Round 2 Schedule: दिल्ली विश्वविद्यालय ने डीयू स्पॉट एडमिशन 2023 राउंड 2 शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शिड्यूल यूजी, बी.टेक पाठ्यक्रमों के लिए जारी किया गया है, उम्मीदवार आधिकारिक कार्यक्रम डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर देख सकते हैं।

DU SPot Admission 2023

यूजी, बी.टेक पाठ्यक्रमों के लिए राउंड 2 का शेड्यूल du.ac.in पर जारी (Image - Canva)

University of Delhi DU Spot Admission 2023 Round 2 Schedule जारी कर दिया गया है। यह शिड्यूल दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट du.ac.in के साथ साथ admission.uod.ac.in पर भी जारी किया गया है। इच्छुक छात्र यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी डीयू स्पॉट एडमिशन 2023 राउंड 2 शेड्यूल चेक कर सकते हैं।
डीयू एडमिशन 2023 शेड्यूल केवल यूजी और बीटेक स्पॉट राउंड के लिए जारी किया गया है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने कल, 7 सितंबर से डीयू यूजी स्पॉट राउंड 2 और डीयू बीटेक स्पॉट राउंड 1 प्रवेश शुरू करेगा। जो उम्मीदवार डीयू की खाली सीटों पर दाखिला लेना चाहते हैं, वे admissions.uod.ac पर विजिट करें।

7 सितंबर से शुरू होगा पंजीकरण

कार्यक्रम के अनुसार, बी.टेक और यूजी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए डीयू की खाली सीटें कल, 7 सितंबर, 2023 को पता चलेंगी। पंजीकरण भी 7 सितंबर से शुरू होगा और 9 सितंबर, 2023 को समाप्त होगा।

कब आएगा रिजल्ट

स्पॉट एडमिशन राउंड 1 (Spot Admission Round 1) में आवंटन की घोषणा 11 सितंबर, 2023 को की जाएगी। उम्मीदवार 11 सितंबर से 13 सितंबर, 2023 तक आवंटित सीट स्वीकार कर सकते हैं। कॉलेज 11 सितंबर से 14 सितंबर, 2023 तक ऑनलाइन आवेदनों को सत्यापित और अनुमोदित कर सकते हैं और उम्मीदवारों द्वारा प्रवेश शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 15 सितंबर, 2023 तक है।
जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और Spot Admission Round के लिए रिक्त सीटों की घोषणा की तिथि और समय पर किसी भी कॉलेज/संकाय में प्रवेश नहीं लिया है, वे भाग ले सकते हैं। वे उम्मीदवार जिन्हें पहले स्पॉट एडमिशन राउंड में सीट की पेशकश की गई थी और वे प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने में असफल रहे, वे बाद के स्पॉट राउंड में भाग नहीं ले पाएंगे।
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार को स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीट पर प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान 'Upgrade’ and Withdraw' का कोई विकल्प नहीं होगा। स्पॉट एडमिशन राउंड में आवंटित सीट अंतिम होगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited