DU Admission 2023: PHD के​ लिए आवेदन शुरू, जानें कब से खुलेगी UG कोर्स में एडमिशन के लिए विंडो

DU UG Admission 2023 Start Date: डीयू एडमिशन की तैयारी लगभग हो गई है, जल्द ही इस संबंध में नया नोटिस जारी कर बताया जाएगा कि दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कब से एडमिशन प्रोसेस को शुरू करेगा। बता दें, पीएचडी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है।

delhi admission 2023

डीयू में यूजी कोर्स के लिए एडमिशन 2023 (image - canva)

DU UG Admission 2023 Start Date: दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी कोर्स में लेना है एडमिशन तो हो जाएं तैयार, क्योंकि यहां स्नातक कोर्स में एडमिशन की पंजीकरण प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित डॉक्यूमेंट तैयार रखें। जल्द ही इस संबंध में नया नोटिस जारी कर बताया जाएगा कि दिल्ली विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए कब से एडमिशन प्रोसेस को शुरू करेगा। बता दें, पीएचडी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है।
दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए विभिन्न पीएचडी कार्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 2 अगस्त, 2023 को बंद कर दी जाएगी। छात्र शैक्षणिक कैलेंडर देखने या अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जा सकते हैं। जबकि पीएचडी में प्रवेश चाहने वाले सभी उम्मीदवार phd2023.uod.ac.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

DU Admission 2023 - 15 अगस्त के बाद शुरू होगी पढ़ाई

दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी कोर्स में एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने वाली है। छात्रों को पता होना चाहिए कि शैक्षणिक सत्र 2023 का कैलेंडर जारी कर दिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी कोर्स की पढ़ाई अब 15 अगस्त के बाद शुरू होगी।
इस बीच डीयू में एडमिशन के उम्मीदवारों के लिए एक बड़ा अपडेट आने वाला है, जल्द ही संभवत: 17 जुलाई तक सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट आना है, जिसके हफ्ते भर बाद एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो सकती है, और 16 अगस्त के आसपास पढ़ाई की शुरुआत की जा सकती है। दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी पाठ्यक्रम में डीयू अपने 68 काॅलेजों में 71 हजार सीटों पर एडमिशन करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited