DU UG CSAS Allotment 2024: डीयू यूजी CSAS की पहली आवंटन सूची आज du.ac.in पर करें चेक

DU UG CSAS 2024 First Allocation List: डीयू यूजी सीएसएएस 2024 की पहली आवंटन सूची आज जारी होने वाली है। दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन की राह देख रहे युवाओं के लिए आज du.ac.in और admission.uod.ac.in पर लिस्ट जारी की जाएगी।

DU UG CSAS Allotment 2024

दिल्ली विश्वविद्यालय की यूजी सीएसएएस 2024 की पहली आवंटन सूची आज

DU UG CSAS 2024 First Allocation List: दिल्ली विश्वविद्यालय आज, 16 अगस्त, 2024 को डीयू यूजी सीएसएएस 2024 की पहली आवंटन सूची जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने चरण 1 प्रवेश के लिए खुद को पंजीकृत किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और admission.uod.ac.in के माध्यम से शाम 5 बजे से डीयू यूजी सीएसएएस पहली आवंटन सूची 2024 डाउनलोड कर सकेंगे। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार 16 अगस्त से 18 अगस्त, 2024 तक आवंटित सीट स्वीकार कर सकते हैं। सभी कॉलेज 16 अगस्त से 20 अगस्त, 2024 तक ऑनलाइन आवेदनों का सत्यापन और अनुमोदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 21 अगस्त, 2024 है।
उम्मीदवारों को डीयू यूजी सीएसएएस पहली आवंटन सूची 2024 डाउनलोड करने के लिए पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।
यदि आप आवंटित सीट से संतुष्ट हैं, तो आपको सीट में अपनी रुचि की पुष्टि करने के लिए निर्धारित समय सीमा के भीतर पोर्टल पर "स्वीकार करें" पर क्लिक करना होगा।

DU UG CSAS Allotment 2024 दस्तावेज सत्यापन

सीट स्वीकार करने के बाद, आपके दस्तावेज आवंटित कॉलेज द्वारा सत्यापित किए जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आपके शैक्षणिक प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण और अन्य आवश्यक कागजी कार्रवाई जैसे सभी आवश्यक दस्तावेज सटीक हैं और अपलोड या जमा करने के लिए तैयार हैं।

DU UG CSAS Allotment 2024 प्रवेश शुल्क का भुगतान करें

एक बार जब आपके दस्तावेज सफलतापूर्वक सत्यापित हो जाते हैं, तो आपको अपनी सीट को अंतिम रूप देने के लिए पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा। यह भुगतान प्रदान की गई समय सीमा के भीतर पूरा किया जाना चाहिए।

DU UG CSAS Allotment 2024 अपग्रेड विकल्प (यदि लागू हो)

यदि आप बेहतर विकल्प की तलाश कर रहे हैं, तो आप "अपग्रेड" सुविधा चुन सकते हैं, जो आपकी वर्तमान सीट को सुरक्षित रखती है और आपको अगले आवंटन दौर में उच्च-वरीयता वाले पाठ्यक्रमों या कॉलेजों के लिए विचार करने की अनुमति देती है।

DU UG CSAS Allotment 2024 शारीरिक रिपोर्टिंग (यदि आवश्यक हो)

कुछ कॉलेजों को अतिरिक्त प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए आपको परिसर में शारीरिक रूप से रिपोर्ट करने की आवश्यकता हो सकती है। इस आवश्यकता के बारे में कॉलेज से किसी भी संचार पर नजर रखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited