Railway Recruitment 2022: रेलवे में 10वीं पास के लिए भर्ती का मौका, अप्रेंटिस के 3 हजार से अधिक पद रिक्त

Eastern Railway Apprentice Recruitment 2022: पूर्वी रेलवे ने अप्रेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर‌ तय समय के अंदर अप्लाई कर सकते हैं। ‌ इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।

Railway Recruitment 2022

रेलवे में 8वीं और 10वीं पास के लिए भर्ती का मौका है।

मुख्य बातें
  • रेलवे में निकली भर्ती
  • 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन
  • 3 हजार से अधिक पद रिक्त
Eastern Railway Apprentice Recruitment 2022, Railway Recruitment 2022: रेलवे में भर्ती का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छा अवसर है। पूर्वी रेलवे ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी पूर्वी रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 29 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।
Railway Apprentice Vacancy 2022: इन पदों पर होगी भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से हावड़ा डिवीजन, लिलुआ वर्कशॉप, सियालदह डिवीजन, कांचरापाड़ा वर्कशॉप, मालदा डिवीजन, आसनसोल डिवीजन और जमालपुर वर्कशॉप में फिटर, टर्नर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, कारपेंटर, पेंटर, मशीनिस्ट, वायरमैन, लाइनमैन और मेसन सहित अप्रेंटिस के 3115 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।
Railway Apprentice Age Limit: क्या होनी चाहिए आयु सीमा?
रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट दी जाएगी।
Railway Apprentice Qualification: कौन कर सकता है आवेदन?
रेलवे में अप्रेंटिस भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। हालांकि, वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, लाइनमैन, वायरमैन, कारपेंटर और पेंटर पदों पर भर्ती के लिए 8वीं पास अभ्यर्थी भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
Railway Apprentice Notification 2022: यहां करें अप्लाई
रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी रेलवे में भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com-कोलकाता पर 29 अक्टूबर 2022 तक या या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपए शुल्क भी जमा करना होगा। ‌ सभी अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited