Engineer's Day Drawing, Poster 2024: इंजीनियर्स डे पर इंजीनिरिंग के छात्र कुछ इस तरह बनाएं पोस्टर और बैनर

Engineer's Day Drawing, Poster, Banner 2024: हर साल 15 सितंबर को इंजीनियर्स डे मनाया जाता है। यह दिन भारत के महार अभियंता भारतरत्न मोक्ष गुंडम विश्वेश्वरैया को समर्पित होता है। ऐसे में यहां हम आपके लिए इंजीनियर्स डे पर ड्रॉइंग, पोस्ट और बैनर लेकर आए हैं।

Engineer's Day Drawing, Poster, Banner 2024

Engineer's Day Drawing, Poster 2024: यहां देखें इंजीनियर्स डे पर शानदार पोस्टर और बैनर

Engineer's Day Drawing, Poster, Banner 2024: महान भारतीय अभियंता भारतरत्न मोक्ष गुंडम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन को इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया (Engineer's Day Drawing) जाता है। सिविल इंजीनियर विश्वेश्वरैया ने आधुनिक भारत के बांध, जलाशयों और जल विद्युत परियोजना के निर्माण में अहम भूमिका का (Engineer's Day Poster Ideas) निभाया था। उन्होंने साल 1903 में खडकवासला जलाशय पुणे में स्थापित ऑटोमैटिक बैरियर वाटर प्लडगेट्स को डिजाइन (Engineer's Day Poster Design) किया था। इतना ही नहीं नह कर्नाटक में कृष्णा राजा सागर बांध परियोजना के मुख्य अभियंता थे। एम विश्वेश्वरैया भारत के महान इंजीनियर्स में से (Engineer's Day Poster Drawing) एक थे। उन्होंने अपना जीवन भारत के विकास के लिए समर्पित कर दिया था। यही कारण है कि उनके जन्मदिवस को इंजीनियर्स डे के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था।
साल 1968 में पहली बार अभियंता दिवस मनाया गया था। इसके बाद से प्रत्येक वर्ष 15 सितंबर को इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन स्कूल, कॉलेज व अन्य शैक्षणिक संस्थानों व सामाजिक स्थलों पर विशेष तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। यहां हम आपके लिए इंजीनियर्स डे पर पोस्टर, ड्रॉइंग और बैनर लेकर आए हैं।

Engineer's Day Drawing, Poster, Banner 2024

भारत का भविष्य उसके गांवों में निहित है।
- M visvesvaraya

Engineer's Day Drawing

किसी देश का औद्योगिक विकास मुख्यतः ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योगों के विकास पर निर्भर करता है।
- M visvesvaraya
हर व्यक्ति जो महान बना है, उसकी सफलता का श्रेय उसके निरंतर परिश्रम को जाता है।
- M visvesvaraya

Engineer's Day Poster Design

इंजीनियर केवल चीजों का निर्माण नहीं करते हैं, वे भविष्य का निर्माण करते हैं।
- M visvesvaraya

Engineer's Day Poster Idea

किसी राष्ट्र की प्रगति में पहला कदम उसके नागरिकों के चरित्र में सुधार करना है।
- M visvesvaraya
यहां बी.टेक, बी.ई इंजीनियरिंग कर रहे सभी स्टूडेंट्स ड्रॉइंग, पोस्टर और बैनर के आइडियाज व डिजाइन देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited