Ghaziabad School Closed: कांवड़ यात्रा के चलते गाजियाबाद में 2 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, डीएम का आदेश

Ghaziabad School Closed, School Closed In Ghaziabad: कांवड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद के सभी स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद (Ghaziabad School Closed) रहेंगे। जिलाधिकारी का यह आदेश जिले के सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों, मदरसों व संस्कृत विद्यालयों के लिए लागू होगा।

Ghaziabad School Closed, School Closed In Ghaziabad

Ghaziabad School Closed: 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे गाजियाबाद के स्कूल

Ghaziabad School Closed, School Closed In Ghaziabad: इस माह 22 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो चुकी है। साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो (Ghaziabad School Closed) चुकी है। आदिदेव महादेव के भक्त भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए कांवड लेकर आते हैं। कांवड़िये उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से होते हुए हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के लिए (School Closed In Ghaziabad) जाते हैं। इसे देखते हुए गाजियाबाद जिला अधिकारा इंद्र विक्रम सिंह ने स्कूलों में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक अवकाश घोषित कर (School Closed News) दिया है। आदेश के मुताबिक गाजियाबाद के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूल 5 दिनों के लिए बंद रहेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन से सभी स्कूलों को नोटिस भेज दिया गया है।

School Closed In Ghaziabad: 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल

कार्यालय जिला विद्यालय निरीक्षक ने आदेश जारी कर कहा है कि जिलाधिकारी महोदय गाजियाबाद द्वारा विद्यालयों में बच्चों, बसों के आवागम व सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए जनपद गाजियाबाद में बेसिक शिक्ष परिषद के अंतर्गत संचालित समस्त प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्याल एवं माध्यमिक शिक्षा के अंतर्गत समस्त माध्यमिक विद्ययालय सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालयों को 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद करने का निर्देश दिया गया है।

Ghaziabad School Closed: आदेश का कड़ाई से करें पालन

समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आईसीएसई, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं मदरसा/संस्कृत बोर्ड के प्राचार्यों/प्राधानाचार्यों/प्रधानाध्यापकों को आदेश दिया जाता है कि इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें।

School Closed In Delhi NCR: अब कब खुलेंगे स्कूल

गाजियाबाद के स्कूलों में अवकाश के बाद लगातार अभिभावकों व छात्रों का सवाल है कि अब स्कूल कब खुलेंगे। जारी आदेश के मुताबिक 3 अगस्त से पुन: स्कूल संचालित किए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited