Ghaziabad School Closed: गाजियाबाद में कांवड़ यात्रा की वजह से बंद हुए स्कूल, जानें अब कितने दिन बाद खुलेंगे

Ghaziabad School Closed due to Kanwar Yatra: हिंदू कैलंडर के ​अनुसार, सावन का महीना चल रहा है। इस समय बड़ी संख्या में लोग कांवड़ यात्रा के लिए निकलते हैं। इसी देखते हुए गाजियाबाद में 2 अगस्त 2024 तक स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

ghaziabad school closed

कांवड़ यात्रा की वजह से गाजियाबाद के स्कूल हुए बंद

Ghaziabad School Closed due to Kanwar Yatra in Hindi:गाजियाबाद में 2 अगस्त 2024 तक स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, यह सावन माह चल रहा है, जिसमें जोर शोर से जगह जगह कांवड़ यात्रा (Ghaziabad School closed due to Kanwar Yatra) निकलती है, इसी को देखते हुए गाजियाबाद के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज यानी 29 जुलाई 2024 से लेकर 2 अगस्त के बीच बंद कर दिए गए हैं।
Ghaziabad School Closed News, श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना
जिलाधिकारी ने बताया कि कांवड़ यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ आने की उम्मीद है। इस बार कांवड़ यात्रा की शुरुआत 22 जुलाई से हुई थी। इसके बाद श्रद्धालु पवित्र गंगा नदी का जल लेने के लिए हरिद्वार पहुंचे थे। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा, "गाजियाबाद जिले के स्कूलों में बच्चों और बसों की आवाजाही और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी प्राथमिक/उच्च प्राथमिक स्कूल और सभी माध्यमिक स्कूल (सीबीएसई/आईसीएसई आदि) 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पूरी तरह बंद रहेंगे।"
Ghaziabad School Closed News Today, शिव भक्तों की भयंकर भीड़
अगले कुछ दिनों में यात्रा के दौरान गाजियाबाद के दुदेश्वर नाथ मंदिर में राज्य भर से लाखों श्रद्धालु जुटेंगे। हरिद्वार के स्कूल 2 अगस्त तक बंद रहेंगे हरिद्वार के स्कूल भी 27 जुलाई से 2 अगस्त 2024 के बीच बंद कर दिए गए हैं। चल रही कांवड़ यात्रा के दौरान शिव भक्तों की भीड़ को देखते हुए यह घोषणा की गई है।
आदेश के अनुसार, जिले में कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी, गैर-सरकारी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र 2 अगस्त 2024 तक बंद रहेंगे। स्कूल शनिवार, 3 अगस्त 2024 को फिर से खुलेंगे।
Kanwar Yatra Traffic Advisory, कांवड़ यात्रा यातायात सलाह
कांवड़ियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए, NH-58 देहरादून-दिल्ली राजमार्ग को 2 अगस्त, 2024 तक बंद कर दिया गया है। राजमार्ग के दोनों ओर की सड़कें कांवड़ियों के लिए आरक्षित कर दी गई हैं। उत्तराखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने-अपने राज्यों में डायवर्जन प्लान लागू किया।
दिल्ली पुलिस ने भी कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं के बारे में एक यातायात सलाह जारी की है और कई क्षेत्रों में संभावित भीड़भाड़ की चेतावनी दी है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, हरिद्वार में तीर्थयात्रियों की हालिया आमद के बीच, बेहतर प्रबंधन के लिए क्षेत्र को 12 सुपरजोन, 35 जोन और 132 सेक्टरों में विभाजित किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited