Good friday school holiday: गुड फ्राइडे पर कहां कहां बंद रहेंगे स्कूल, जानें यूपी-बिहार के लिए क्या है आदेश

Good friday school holiday in India UP School closed on Good Friday: गुड फ्राइडे 29 मार्च, शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा। गुड फ्राइडे का दिन ईसाई धर्म के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। आइये जानते हैं कि इस दिन स्कूलों में अवकाश रहेगा या नहीं?

Good Friday School Holiday

Good Friday School Holiday

Good friday school holiday in India UP School closed on Good Friday: गुड फ्राइडे 29 मार्च, शुक्रवार के दिन मनाया जाएगा। गुड फ्राइडे का दिन ईसाई धर्म के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है। गुड फ्राइडे के दिन प्रभु यीशु को सूली में चढ़ाया गया है। इसीलिए गुड फ्राइडे के दिन को शोक के रुप में मनाया जाता है। गुड फ्राइडे के दिन ईसाई धर्म के लोग काले रंग के कपड़े पहनते हैं और प्रभु यीशु से अपवे पापों के लिए क्षमा मांगते हैं। इस दिन को ब्लैक फ्राइडे के नाम से भी मनाया जाता है। आइये जानते हैं कि इस दिन स्कूलों में अवकाश रहेगा या नहीं?

UP School Closed on Good Friday

भारत में गुड फाइडे के दिन भी स्कूलों को बंद किया जाता है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग द्वारा जारी साल 2024 के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 29 मार्च को गुड फ्राइडे का अवकाश रहेगा। इस आदेश के अनुसार, सभी सरकारी स्कूल बंद रहेंगे, वहीं गैर सरकारी स्कूलों में भी अवकाश रहेगा।

उत्तराखंड में ग्रुड फ्राइडे की छुट्टी

यूपी से सटे राज्य उत्तराखंड में भी गुड फ्राइडे के मौके पर 29 मार्च को अवकाश रहेगा। वहीं, मध्य प्रदेश में भी गुड फ्राइडे की छुट्टी 29 मार्च को रखी गई है। बिहार सहित छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्य में भी गुड फ्राइडे के मौके पर अवकाश रहेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited