GSEB HSC 12th result 2023 OUT: घोषित हुए गुजरात बोर्ड आर्टस कॉमर्स का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से देखें स्कोर

GSEB HSC 12th result 2023 Released: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने आर्टस व कॉमर्स का रिजल्ट जारी कर दिया है। गुजरात बोर्ड 10वीं के छात्र अब यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट व अपना स्कोर देख सकते हैं।

GSEB Gujarat Board  HSC 12th Result  2023  DECLARED

घोषित हुए गुजरात बोर्ड आर्टस कॉमर्स का रिजल्ट

Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board (GSHSEB) GSEB HSC result 2023 Commerce and GSEB HSC Result 2023 Arts की घोषणा कर दी गई है। इन रिजल्ट की घोषणा gseb.org पर की गई है, लेकिन गुजरात बोर्ड 10वीं के छात्र यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट व अपना स्कोर देख सकते हैं। गुजरात बोर्ड आर्टस कॉमर्स का रिजल्ट की घोषणा सुबह 8 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की गई। रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद गुजरात बोर्ड की आधिकारिक साइट पर रिजल्ट लिंक को सक्रिय कर दिया गया।
वे छात्र जो बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपने जीएसईबी एचएससी परिणाम ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट gseb.org, gsebeservice.com पर देख सकते हैं। जीएसईबी एचएससी कला, वाणिज्य और वीओसी मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए उन्हें परिणाम लॉगिन विंडो में अपनी सीट संख्या का उपयोग करना आवश्यक है।
व्हाट्सएप से देखें रिजल्ट
गुजरात बोर्ड का रिजल्ट व्हाट्सएप के जरिए भी उपलब्ध है। छात्रों को कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में अपने स्कोर की जांच करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर, ईमेल आईडी और अपना नाम दर्ज करना होगा। इस बार, रिकॉर्ड 5.91 लाख छात्रों ने इस परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था।
जीएसईबी एचएससी परिणाम 2023: वेबसाइट से ऐसे करें चेक
  • सबसे पहले Gseb.org पर जाएं।
  • अब, GSEB HSC Result 2023 link पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारी दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • अपना रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें।
कैसे पाएंगे मार्कशीट
छात्रों की मार्कशीट स्कूलों को भेजी जाएगी और छात्र इसे वहां से प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के बाद सत्यापन, पेपर सत्यापन, नाम में सुधार, अंकों की अस्वीकृति और परीक्षा में फिर से उपस्थित होने के लिए आवश्यक निर्देश वाला परिपत्र बाद में जारी किया जाएगा और मार्कशीट और प्रमाण पत्र के साथ स्कूलों को भेजा जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited