Haryana Board Exam 2024: बदल गई बोर्ड परीक्षा की तारीख, हरियाणा बोर्ड ने रिवाइज्ड की डेटशीट

Haryana Board Exam 2024 Datesheet: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 की रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र यहां से परीक्षा शिड्यूल में हुए बदलाव को देख सकते हैं।

Haryana Board Exam 2024

हरियाणा बोर्ड ने रिवाइज्ड की डेटशीट

Haryana Board Exam 2024 Datesheet Revised for Class 12th at bseh.org.in: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने हरियाणा बोर्ड परीक्षा 2024 की रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। हरियाणा बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे छात्र यहां से परीक्षा शिड्यूल में हुए बदलाव को देख सकते हैं। ध्यान रहे जो उम्मीदवार बीएसईएच कक्षा 12वीं की समय सारिणी (BSEH Class 12th timetable) के हिसाब से परीक्षा में उपस्थित होंगे, केवल उन्हीं के लिए यह खबर है।
सीनियर सेकेंडरी (बारहवीं) के लिए डेटशीट में बदलाव हुआ है, अब नए नोटिस के अनुसार, हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षा 27 फरवरी को शुरू होगी और 2 अप्रैल, 2024 को समाप्त होगी। परीक्षा कंप्यूटर विज्ञान और आईटी और आईटीईएस पेपर (Computer Science and IT & ITES Papers) के साथ शुरू होगी और सैन्य विज्ञान, नृत्य, मनोविज्ञान और संस्कृत व्याकरण (Military Science, Dance, Psychology and Sanskrit Vyakran) के साथ समाप्त होगी।
परीक्षा सभी दिन दोपहर 12:30 बजे से 3 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।
परीक्षा हॉल में क्या ले जाएं क्या नहीं
उम्मीदवारों को स्कैन की गई तस्वीर के साथ वैध प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने पर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। यदि यूएमसी (U.M.C) पाया जाए तो परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर और मोबाइल फोन की अनुमति नहीं है। पंजीकृत किया जाएगा।
हरियाणा बोर्ड 10वीं की परीक्षा कब से कब तक
कक्षा 10 या माध्यमिक परीक्षा 27 फरवरी से शुरू होगी और 26 मार्च, 2024 को समाप्त होगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 और 12 की अंतिम परीक्षा में 25 प्रतिशत वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे, जिनमें से प्रत्येक में एक अंक होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited