Haryana Schools Closed: हरियाणा विधान सभा चुनाव 2024 के चलते दो दिन के लिए बंद हुए स्कूल

Haryana Schools Closed News: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के चलते राज्य के स्कूलों में दो दिनों का अवकाश दे दिया गया है। शिक्षा निदेशालय ने राज्य के सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को 4 और 5 अक्टूबर को स्कूल में छुट्टी रखने का आदेश दिया है।

Haryana Schools News

हरियाणा स्कूल बंद खबर (image - AI)

Haryana School Closed at 4 and 5 Oct Due to Haryana Vidhan Sabha Election 2024: हरियाणा विधान सभा चुनाव 2024 स्कूली बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी लाया है। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के मद्देनजर शिक्षा निदेशालय ने राज्य के सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों के लिए दो दिवसीय अवकाश घोषित किया है। (Haryana Schools News) यह अवकाश 4 और 5 अक्टूबर, 2024 को होगा। अगर आप भी इस राज्य से हैं तो एक बार पूरा लेख जरूर से पढ़ें।

4 अक्टूबर की परीक्षा पोस्टपोन, Haryana Schools Closed Today

यदि किसी स्कूल में 4 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित होने वाली थी, तो उसे पोस्टपोन्ड किया जाएगा। लेकिन ध्यान रहे, अपने स्कूल में फोन के जरिये इन बातों पर स्पष्टीकरण लेना न भूलें।

हरियाणा स्कूल बंद खबर, Haryana School Closed News

निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि स्कूलों को बंद करने का निर्णय स्कूल परिसर के भीतर मतदान केंद्र स्थापित किए जाने के कारण लिया गया है, जिससे कक्षाओं को निलंबित करना आवश्यक हो गया है।

हरियाणा में स्कूल बंद आज की ताजा खबर, Haryana Vidhan Sabha Election 2024 Date

स्कूल बंद होने के अलावा, चुनावों में बड़ी संख्या में मतदाताओं की भागीदारी देखने को मिलने की उम्मीद है। हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे।

क्या हरियाणा के स्कूल कल बंद रहेंगे, Haryana Vidhan Sabha Election Date 2024

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में लगभग 2.1 करोड़ पंजीकृत मतदाता हैं, जिनमें लगभग 9.5 लाख महिलाएं और 1.6 करोड़ पुरुष शामिल हैं। खास बात यह है कि 4.52 लाख युवा पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

हरियाणा स्कूल न्यूज़, Haryana School Closed Tomorrow

चुनाव प्रचार का आखिरी दिन 3 अक्टूबर है, क्योंकि उम्मीदवार निर्णायक मतदान के लिए तैयारी कर रहे हैं जो अगली सरकार का निर्धारण करेगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे, जो हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण क्षण होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited