HP बोर्ड 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट हुआ जारी, hpbose.org डायरेक्ट लिंक करें चेक

Himachal Board 12th Supplementary Result: एचपी बोर्ड 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 7 , 2022 को स्कूल शिक्षा बोर्ड, हिमाचल प्रदेश की ओर से जारी कर दिया गया है। हिमाचल बोर्ड उम्मीदवार जो अगस्त के महीने में कंपार्टमेंटल / सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट hpbose से डाउनलोड कर सकते हैं।

HP Board Result 2022

HP Board Result 2022

Himachal Pradesh Board 12th Result: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हिमाचल प्रदेश ने 7 अक्टूबर, 2022 को एचपीबीओएसई कक्षा 12 के प्री रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। एचपीबीओएसई ने एचपी बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की थी और जिन्होंने परीक्षा दी थी, वे बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार HPBOSE सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए प्लस टू अगस्त 2022 परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।
बोर्ड रिजल्ट का लिंक एक्टिव कर दिया गया है और केवल वे ही जिन्होंने सफलतापूर्वक परीक्षा दी है, वह रोल नंबर दर्ज कर सकते हैं और 'सर्च' पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते हैं। एक बार परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होने के बाद, डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक कॉपी रख लें। परिणाम डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक यहां पर देख सकते हैं।
हिमाचल 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट: HP Board 12th Supplementary Result Direct Link 2022
हिमाचल बोर्ड परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की गई थी जो या तो एचपी बोर्ड कक्षा 12 की नियमित परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके या पास नहीं हुए और उन्हें परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होना पड़ा। इन उम्मीदवारों के परिणाम घोषित किए गए हैं।
एचपी बोर्ड 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2022: कैसे करें डाउनलोड?
  1. एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाना होगा।
  2. फिर 'परिणाम' टैब पर क्लिक करें।
  3. उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है '12 वीं (कम्पार्टमेंट / इम्प्रूवमेंट / एडिशनल / डिप्लोमा होल्डर (री-अपीयर)) परीक्षा परिणाम अगस्त 2022'
  4. एक नई वेबसाइट खुलेगी।
  5. अपना रोल नंबर दर्ज करें और सर्च बटन पर क्लिक करें।
  6. प्री रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  7. डाउनलोड करें, प्रिंट आउट निकाल लें और सुरक्षित रखें।
हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 12वीं उम्मीदवार परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और परीक्षा, परिणाम आदि के संबंध में सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited