HPSC PGT Admit Card 2024: हरियाणा पीजीटी टीचर भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, 3069 पदों के लिए इस दिन होगी परीक्षा

Haryana PGT Teacher Admit Card 2024: हरियाणा में पीजीटी टीचर के लिए आवेदन करने वालों का इंतजार खत्म हो गया है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से पीजीटी टीचर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 3069 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स HPSC Exam की ऑफिशियल वेबसाइट- hpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

HPSC PGT Teacher Job

हरियाणा पीजीटी टीचर भर्ती परीक्षा

Haryana PGT Teacher Admit Card 2024: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से पीजीटी टीचर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 3069 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स HPSC Exam की ऑफिशियल वेबसाइट- hpsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम की डिटेल्स यहां देख सकते हैं।
हरियाणा पीजीटी टीचर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जुलाई 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 14 अगस्त 2024 तक का समय दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2024 से 17 सितंबर 2024 तक होगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड नीचे दिए स्टेप्स से डाउनलोड कर सकते हैं।

HPSC PGT Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Important Links पर क्लिक करें।
  • अब Haryana HPSC Post Graduate Teacher PGT Recruitment 2024 Admit Card के लिंक पर जाएं।
  • यहां Download Hall Ticket के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें।
HPSC Haryana PGT Teacher Admit Card 2024 यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

Haryana PGT Exam के लिए इन बातों का रखें ध्यान

ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम के अलावा माता-पिता का भी नाम होगा। इसके अलावा, एग्जाम सेंटर का पता, एग्जाम की तारीख और टाइमिंग, रोल नंबर, एप्लीकेशन नंबर, फोटो और सिग्नेचर जैसी डिटेल्स होंगी। इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही एडमिट कार्ड प्रिंट लेकर एग्जाम सेंटर पर जाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited