CG Board Result 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट के बीच IAS ने दिखाए अपने खराब नंबर, कहा- मेरे मार्क्स देखें तब निराश होना

CG Board Result 2024 Date and Time: छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट की घोषणा आज 12:30 बजे कर दी जाएगी, एक साथ 10वीं व 12वीं के परिणाम जारी किए जाएंगे, इस बीच छत्तीसगढ़ कैडर के 2009 बैच के IAS ने अपने मार्क्स जारी किए हैं और कहा है अगर आपके भी नंबर कम आएं तो इन मार्क्स को जरूर देखें।

cg board result 2024

छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट से पहले IAS ने दिखाए अपने खराब नंबर

CG Board Result 2024 Date and Time: छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट की घोषणा आज 9 मई को दोपहर बाद 12:30 बजे कर दी जाएगी। छत्तीसगढ़ बोर्ड एक साथ कक्षा 10वीं व 12वीं के परिणाम जारी करने जा रहा है। गौरतलब है रिजल्ट से पहले का समय छात्रों के लिए टेंशन भरा हो सकता है, और रिजल्ट आने के बाद कुछ छात्रों में हर्ष और उल्लास दिखेगा, टॉपर्स खुशी से झूमते नजर आएंगे, बहुत से बच्चे मीडिया कर्मियों को इंटरव्यू देंगे, तो कई बच्चों की सक्सेस स्टोरी बनाई जाने लगेगी, लेकिन उन बच्चों का क्या जिनके नंबर कम आएंगे, जिन्हें निराशा घर कर जाएगी, जिनका चेहरा दूसरों की मुस्कान से पीछे छिप जाएगा? (CG Board Result 2024 class 10) ऐसे बच्चे न हों निराश क्योंकि जिंदगी यहां रुकती नहीं बल्कि शुरू होती है। (CG Board Result 2024 class 12) छत्तीसगढ़ बोर्ड ही नहीं, सभी छात्र जो परीक्षा परिणाम का इंतजार करते हैं, उनके लिए छत्तीसगढ़ कैडर के 2009 बैच के IAS ने अपने मार्क्स जारी किए हैं। इस खबर से क्यों वायरल हो रहा IAS का यह मोटिवेशनल कदम

CG Board Result 2024 Website, छत्तीसगढ़ बोर्ड रिजल्ट, इन वेबसाइट से कर सकेंगे चेक

सबसे पहले CG Board Result 2024 link नोट कर लें:-
  • CG Board Result 2024 Website - cgbse.nic.in
  • CG Board Result 2024 Link - cg.results.nic.in
  • Chhattisgarh Board Result 2024 Link - results.cg.nic.in
क्या आपके नंबर बोर्ड (CG Board 2024 Result) परीक्षा में कम आएं हैं? या आपके मन मुताबिक पोजिशन ना आने की वजह से आप दुखी हैं? यदि ऐसा है तो आपको किसी मोटिवेशन की नहीं बल्कि सोचने की जरूरत है कि क्या यहां हम असफल हो गए या यहीं से शुरू होगी सफलता की कहानी।
छत्तीसगढ़ कैडर के 2009 बैच के IAS Awanish Sharan ने अपने मार्क्स जारी किए हैं, और कहा है अगर आपके भी नंबर कम आएं तो इन मार्क्स को जरूर देखें।

IAS Awanish Sharan ने सोशल मीडिया पर कहा...

आज छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं के परिणाम आ रहे हैं। (IAS Awanish Sharan 12 Marksheet/ IAS Awanish Sharan 10 Marksheet) खराब मार्क्स लाकर कुछ गलत स्टेप उठाने से पहले एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें:
डिवीजन: थर्ड (44.5%)
विषय व अंक
गणित: 31/100
संस्कृत: 30/100
रसायन विज्ञान: 18/50
भौतिक विज्ञान: 21/50
आप छात्रों को जानकर हैरानी होगी, Awanish Sharan ने इस दिन को अपनी सफलता की पहली सीढ़ी बनाई और बेहतरीन स्ट्रेटजी व जबरदस्त मेहनत करके न सिर्फ सिविल सेवा परीक्षा पास की, बल्कि पूरे देश में 77वां स्थान भी हासिल किया।

IAS Awanish Sharan की यात्रा

10वीं में थर्ड डिविजन लाने के बाद 12वीं में 65 प्रतिशत नंबरों के साथ फर्स्ट डिविजन हासिल की, इसके बाद ग्रेजुएशन में भी 60 प्रतिशत नंबर हासिल किए।
इसके बाद सीडीएस और सीपीएफ परीक्षा में फेल हो गए, मानों फेल होना ही इनके लिए हिम्मत बढ़ाने का जरियो हो, इसलिए इन्होंने UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू की, और पहले प्रयास में साक्षात्कार तक पहुंचे जबकि दूसरे प्रयास में सफल रहे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited