IBPS PO Mains Admit Card 2023: आईबीपीएस पीओ मेन्य एग्जाम एडमिट कार्ड 2023, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें डाउनलोड

IBPS PO Mains Admit Card 2023: भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) की ओर से आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम 2023 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

IBPS PO Mains Admit Card 2023

IBPS PO Mains Admit Card 2023

IBPS PO Mains Admit Card 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO)/ मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर 2023 में किया जाना है। भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) की ओर से आईबीपीएस पीओ मेंस एग्जाम 2023 के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त किये हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड पाने के लिए कुछ डिटेल्स (लॉग इन क्रेडेंशियल) भरनी होंगी।

IBPS PO Mains Admit Card 2023 Download

  • आईबीपीएस पीओ/एमटी एडमिट मेंस 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Online Main Exam Call Latter For CRP PO/MT-XIII पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़े।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड/ डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन बटन पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
आईबीपीएस पीओ भारती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए 28 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया था। प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन सितंबर महीने में हुआ था और हाल ही में प्रीलिम्स का स्कोर कार्ड जारी हुआ है। प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट 18 अक्टूबर 2023 को जारी किया गया। अब मेंस परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है।

कैसा होगा मेंस एग्जाम

मेंस एग्जाम में पहले पार्ट में उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रकार के 155 प्रश्न पूछे जायेंगे जिसके लिए 200 अंक निर्धारित हैं।तीन घंटे में रीजनिंग एवं कंप्यूटर एप्टीट्यूड, जनरल/ इकोनॉमी/ बैंकिंग अवेयरनेस, अंग्रेजी भाषा, डाटा एनालिसिस और इंटरप्रिटेशन विषयों के प्रश्न हल करने होंगे। सेकंड पार्ट में अंग्रेजी भाषा (लेटर राइटिंग एवं निबंध) का पेपर होगा जिसके लिए 30 मिनट का समय प्रदान किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited