IBPS PO Prelims Result 2024: जारी होने जा रहा आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट, जानें कितना होगा कट ऑफ मार्क्स

IBPS PO Prelims Result 2024 Date: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जल्द ही जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करके अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

IBPS PO Prelims Result 2024

IBPS PO Prelims Result 2024

IBPS PO Prelims Result 2024 Date: आईबीपीएस पीओ रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) की ओर से पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (IBPS PO Prelims Result 2024) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी, वह आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करके अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी आईबीपीएस पीओ रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

IBPS PO Prelims Result 2024 Date: कब तक आएगा रिजल्ट

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 19 अक्टूबर और 20 अक्टूबर 2024 को किया गया। इस परीक्षा में इंग्लिश लैंग्वेज, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड और रीजनिंग एबिलिटी से 100 अंकों के 100 सवाल पूछे गए। वहीं, इन सवालों को हल करने के लिए 1 घंटे का समय दिया गया। बता दें कि प्रत्येक गलत जवाब पर 0.25 अंकों की निगेटिव मार्किंग का भी प्रावधान है।

IBPS PO Prelims Cut Off 2024: कितना होगा कट ऑफ मार्क्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर के आखिरी या नवंबर के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। आईबीपीएश पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट के साथ ही कट ऑफ मार्क्स भी जारी होगा। फिलहाल अभ्यर्थी यहां आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स की संभावित कट ऑफ चेक कर सकते हैं।

CategoryIBPS PO Prelims Expected Cut Off 2024
जनरल54.25
ओबीसी-एनसीएल54.25
ईडब्ल्यूएस54.25
एससी49.50
एसटी43
ये भी पढ़ें: जारी होने जा रहा बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, जानें कितना होगा कट ऑफ मार्क्स

IBPS PO Recruitment 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर के कुल 4455 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited