India Post GDS Result 2024 PDF: भारतीय डाक जीडीएस भर्ती की पहली मेरिट लिस्ट, इस लिंक से डाउनलोड करें पीडीएफ

India Post GDS Result 2024 Merit List PDF Download: भारतीय डाक में ग्रामीण डाक सेवक के 44228 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन मेरिट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

India Post GDS Result 2024

India Post GDS Result 2024

India Post GDS Result 2024 Merit List PDF Download: जीडीएस रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। भारतीय डाक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की पहली मेरिट लिस्ट (GDS Result 2024 Kab Aayega) किसी भी वक्त जारी की जा सकती है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई किया था, वह भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर रिजल्ट (India Post GDS Result 2024 PDF) चेक कर सकेंगे। इसके अलावा यहां भी भारतीय डाक जीडीएस रिजल्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दी जाएगी।

India Post GDS Result 2024 Merit List: कितने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से भारतीय डाक में ग्रामीण डाक सेवक के 44228 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। फिर मेरिट में जगह बनाने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। बता दें कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में सफल अभ्यर्थियों को ही रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

India Post GDS Result 2024 Date: कब आएगी मेरिट लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय डाक की ओर से ग्रामीण डाक सेवक भर्ती की पहली मेरिट लिस्ट अगस्त के तीसरे या चौथे सप्ताह में जारी कर दी जाएगी। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। अपडेट आते ही आपको सबसे पहले यहां सूचित किया जाएगा। साथ ही भारतीय डाक जीडीएस मेरिट लिस्ट 2024 की डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

How to download India Post GDS Result 2024

  • भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
  • यहां जीडीएस मेरिट लिस्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक कर सकेंगे।

India Post GDS Result 2024: कितनी मिलेगी सैलरी

भारतीय डाक में ब्रांच पोस्टमास्टर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 12,000 रुपए से 29,380 रुपये महीने वेतन दिया जाएगा। वहीं, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर पदों पर 10,000 रुपए से 24,470 रुपये महीने सैलरी मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited