Indian Army Recruitment 2023: सेना में बिना परीक्षा के सीधा ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, मिलेगी अच्छी सैलरी

Indian Army Recruitment 2023: यदि आप भी इंडियन आर्मी में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। भारतीय सेना ने डीसीआई के पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आप इंडियन आर्मी डीसीआई के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट, सेलेक्शन प्रोसेस व आवेदन प्रक्रिया के बारे में जान सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2023

Indian Army Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में एसएससी ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी

Indian Army Recruitment 2023: भारतीय सेना में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी (Indian Army Recruitment) खबर है। इंडियन आर्मी ने अपने यहां पर शॉर्ट सर्विस कमीशन आर्मी डेटल कोर के पदों पर भर्ती (Indian Army Vacancy 2023) निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 28 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।
यहां आवदेन करे लिए आखिरी तारीख 17 दिसंबर 2023 है। यह उन अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है, जो इंडियन आर्मी में ऑफिसर के पदों पर नौकरी का सपना संजोए (Indian Army SSC Officer Recruitment) बैठे हैं। यहां आप शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया व आवेदन प्रक्रिया से लेकर संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

भारतीय सेना के डीसीआई के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीडीएस या एमडीएस में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही 30 जून 2023 तक डीसीआई द्वारा एक साल की अनिवार्य रोटेटरी इंटर्नशिप होनी चाहिए। यहां आवदेन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Indian Army Recruitment 2023 Appy Online

  • सबसे पहले Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Indian Army DCI Recruitment 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें।
  • पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • यहां मांगे गए दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  • अब आवदेन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर भविष्य में संदर्भों के लिए फॉर्म की एक छायाप्रति निकाल लें।

Indian Army Recruitment 2023: बिना परीक्षा के सीधी भर्ती

इंडियन आर्मी के इस पद पर भर्ती की सबसे खास बात यह है कि यहां उम्मीदवारों का सेलेक्शन बिना परीक्षा के डायरेक्ट इंटरव्यू व मेडिकल टेस्ट के जरिए किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited