IPS Ankita Sharma Success story: कौन हैं छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस अंकिता शर्मा, नाम से ही थर-थर कांपते हैं नक्सली

IPS Ankita Sharma Success story: छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस अधिकारी अंकिता शर्मा जितनी अपने दबंग अंदाज के लिए मशहूर हैं। अंकिता की गिनती देश की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारियों में होती है। अंकिता की पोस्टिंग बस्तर में हुई और नक्सली उनके नाम से कांपने लगे। जानें अंकिता के यूपीएससी पास करने की कहानी।

IPS Ankita Sharma Success story

IPS Ankita Sharma Success story

IPS Ankita Sharma Success story in Hindi: छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस अधिकारी अंकिता शर्मा जितनी अपने दबंग अंदाज के लिए मशहूर हैं। अंकिता की गिनती देश की सबसे खूबसूरत आईपीएस अधिकारियों में होती है लेकिन अंकिता दिखने में जितनी खूबसूरत है, उससे कहीं ज्यादा सख्त उनका अंदाज है।अंकिता की पोस्टिंग बस्तर में हुई और नक्सली उनके नाम से कांपने लगे। छत्तीसगढ़ कैडर की आईपीएस अंकिता शर्मा सोशल मीडिया पर किसी सिलेब्रिटी से कम नहीं हैं। अंकिता शर्मा की फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो ट्वीटर पर अभी उनके 1 लाख से ज्यादा और इंस्टाग्राम पर उनके 3 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जानें अंकिता के यूपीएससी पास करने की कहानी।
अंकिता शर्मा के पिता राकेश शर्मा व्यापारी हैं और मां सविता शर्मा गृहिणी हैं। अंकिता तीन बहनों में सबसे बड़ी हैं। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक छोटे से गांव की रहने वाली अंकिता ने शुरुआती पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है। ग्रेजुएशन करने के बाद अंकिता ने एमबीए किया और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली चली गईं।

UPSC Success Story: तीसरे प्रयास में मिली सफलता

अंकिता को पहले दो प्रयासों में यूपीएससी परीक्षा में सफलता नहीं मिली। उन्हें साल 2018 में तीसरे प्रयास में सफलता मिली और 203वीं रैंक हासिल हुई। वे होम कैडर पाने वाली छत्तीसगढ़ की पहली महिला आईपीएस हैं। मई 2022 में वह खैरागढ़ की एसपी बनी और नक्सल प्रभावित बस्तर में उन्हें नक्सल ऑपरेशन की इंचार्ज भी बनाया गया। आईपीएस अंकिता शर्मा आईपीएस किरण बेदी को अपना प्रेरणा मानती हैं। उन्होंने इस बात का जिक्र अपने एक इंटरव्यू में भी किया था।

पति हैं सेना में मेजर

अंकिता शर्मा की शादी आईपीएस अधिकारी बनने से पहले ही हो गई थी। उनके भारतीय सेना में मेजर हैं और वर्तमान में मुंबई में तैनात हैं। उनके पति का नाम विवेकानंद शुक्ला है। अंकिता ने बताया कि उनकी सफलता में उनके पति ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited