Jaipur School Closed: बारिश का कहर! आज बंद रहेंगे जयपुर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल

Jaipur School Closed, School Closed In Rajasthan, Jaipur: जयपुर में लगातार दो दिन से भारी बारिश के चलते आज यानी 2 अगस्त को राजधानी के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया (Jaipur School Closed) गया है। ध्यान रहे यह आदेश सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के लिए (School Closed In Jaipur) लागू होगा।

School Closed In Rajasthan, Jaipur

Jaipur School Closed: भारी बारिश के चलते आज बंद रहेंगे जयपुर के सभी स्कूल

Jaipur School Closed, School Closed In Rajasthan, Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो दिन से लगातार बारिश का कहर जारी है। लगातार बारिश के चलते जयपुर में हर तरफ जलभराव की स्थिति बन (Jaipur School Closed) गई है। हर तरफ तबाही मची हुई है। आम लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो (School Closed In Rajasthan) गया है। वहीं स्कूल कॉलेज में भी पानी भर गया है। इसे देखते हुए कलेक्टर के निर्देशानुसार आज यानी 2 अगस्त को जयपुर के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया (School Closed In Jaipur) गया है। यहां कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल आज (School Closed Today) बंद रहेंगे। ध्यान रहे यह आदेश राजधानी के सभी स्कूलों पर लागू होगा।

School Closed In Jaipur

इस बात की जानकारी कार्यालय मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी एवं पदेन जिला परियोजना समन्वक समग्र शिक्षा जयपुर ने दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि जयपुर शहर में भारी बारिश को देखते हुए श्रीमान कलेक्टर महोदय जयपुर के निर्देशानुसार शहर के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा 12 तक सभी छात्र छात्राओं का दिनांक 2 अगस्त 2024 को अवकाश घोषित किया जाता है।

School Closed In Rajasthan: गुरुवार को भी बंद थे स्कूल

बता दें इससे पहले गुरुवार को भी स्कूल बंद थे। यहां बुधवार से ही लगातार भारी बारिश हो रही है। बुधवार को को जयपुर में 173 एमएम बारिश दर्ज की गई थी, जो पिछले 12 साल में अगस्त में हुई अब तक की सर्वाधिक बारिश है। लगातार बारिश के चलते यहां सड़कें नदियों की तरह बहने लगी हैं। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। सड़क पर गाड़ी, ऑटो डूबते हुए नजर आ रहे हैं।

Rajasthan Rain News

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बारिश के कारण जयपुर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक मकान के बेसमेंट के अंदर पानी घुस जाने के कारण एक नाबालिग समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं बगरू थाना क्षेत्र में एक बच्चे की नाले में डूबने से मौत हो हई। ऐसे में स्थिति खराब होने के चलते यहां स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited