JEE Main 2025 Exam Date: दो चरणों में होगा जेईई मेंस, जानें कब तक होगी परीक्षा क्या है लेटेस्ट खबर

JEE Main 2025 Exam Date: जेईई मेंस परीक्षा 2025 को लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी ​होने वाला है। एनटीए दो सत्रों में जेईई मेंस परीक्षा का आयोजन करेगी। जानें कब होगी सत्र 1 व सत्र 2 की परीक्षा?

JEE Main 2025 Exam Date

जेईई मेंस 2025 परीक्षा कब होगी (Image - TNN)

JEE Main 2025 Exam Date: जेईई मेंस परीक्षा 2025 को लेकर इंतजार करने वाले छात्रों को ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए। JEE Main 2025 Notification जल्द जारी होने की संभावना है। National Testing Agency दो सत्रों में Joint Entrance Examination (JEE) का आयोजन करेगी। जानें क्या हो सकती है JEE Main 2025 Exam Date Session 1 और JEE Main 2025 Exam Date Session 2

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने घोषणा की है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य)-2025 परीक्षा के सेक्शन बी के लिए वैकल्पिक प्रश्न अब उपलब्ध नहीं होंगे। एजेंसी ने एक अलग घोषणा में कहा कि जेईई मेन 2025 के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी jeemain.nta.ac.in पर जल्द ही पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी।

JEE Main 2025 Notification, जेईई मेंस परीक्षा 2025 नोटिफिकेशन

खबर के अनुसार, JEE Main 2025 Notification को इसी माह के अंत तक या नवंबर की शुरुआत तक जारी किया जा सकता है। एक बार विज्ञप्ति जारी होने के बाद JEE Main 2025 Exam Date भी क्लियर हो जाएगी।

JEE Main 2025 Exam Date? जेईई मेंस परीक्षा 2025 तिथि

JEE Main 2025 Exam Date Session 1 जनवरी में संभावित
JEE Main 2025 Exam Date Session 2 अप्रेल में संभावित
JEE Main 2025

JEE Main Exam 2025 भारत के विभिन्न प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थानों में BE/BTech, B.Arch और B.Pharma पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। JEE Main भारत में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) में प्रवेश पाने के इच्छुक JEE एडवांस परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए योग्यता परीक्षा भी है।

JEE Main 2025 Registration

पंजीकरण के लिए आपको jeemain.nta.ac.in पर जाने की जरूरत है। ध्यान रहे, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स साल में दो बार आयोजित की जाती है। इसके अलावा, जेईई मेन्स 2025 को भी दो चरणों में आयोजित किया जाएगा। आपको सलाह दी जाती है कि अगर टारगेट JEE Main 2025 क्लियर करना है, तो तिथियों के इंतजार में नहीं रहिए, तैयारी जोर शोर से शुरू कर दीजिए।

What is JEE Exam, क्या है जेईई

जेईई-मेन के बारे में जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें, पहले इस परीक्षा को एआईईईई नाम से जाना जाता था। इस परीक्षा के माध्यम से छात्रों को देश के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स जैसे राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (एनआईटी), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईआईटी) और कुछ अन्य कॉलेजों, जिन्हें "केन्द्रीय वित्तपोषित तकनीकी संस्थान" (सीएफटीआई) के रूप में नामित किया गया है, में प्रवेश मिलता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited