JEE Mains Admit Card 2023: जेईई मेंस सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

JEE Mains Admit Card 2023: संयुक्त प्रवेश परीक्षा मुख्य सत्र 2 एडमिट कार्ड 2023 की घोषणा कुछ देर में होने वाली है। जिन उम्मीदवारों से जेईई मेंस सेशन 2 के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण किया है, वे यहां से एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि व संबंधित अन्य जानकारी देख सकेंगे।

jee mains admit card 2023 (1)

जेईई मेंस सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड

JEE Mains Admit Card 2023: Joint Entrance Examination Mains Session 2 Admit Card 2023 की घोषणा कुछ देर में होने वाली है। जिन उम्मीदवारों से जेईई मेंस सेशन 2 के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण किया है, वे यहां से एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि व संबंधित अन्य जानकारी देख सकेंगे।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन्स सत्र 2 एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगी। सत्र 2 की परीक्षा 6 अप्रैल, 2023 से शुरू होगी। परीक्षा 6, 8, 10, 11 और 12 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।
जेईई मेंस में होंगे दो पेपर
जेईई मेन में दो पेपर शामिल हैं। पेपर 1 एनआईटी, आईआईआईटी, अन्य केंद्रीय वित्त पोषित तकनीकी संस्थानों (CFTIs) और राज्य सरकारों द्वारा वित्त पोषित मान्यता प्राप्त संस्थानों / विश्वविद्यालयों में यूजी कार्यक्रमों (बीई /बीटेक) में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है।
जेईई मेंस एक पात्रता परीक्षा
जेईई (मेन) जेईई (एडवांस्ड) के लिए पात्रता परीक्षा है। जेईई एडवांस आईआईटी में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। जबकि देश में बी.आर्क और बी.प्लानिंग कोर्स में प्रवेश के लिए पेपर 2 आयोजित किया जाता है।
जेईई मेन सत्र 2 एडमिट कार्ड 2023 कैसे करें डाउनलोड
  • जेईई मेन की आधिकारिक साइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध जेईई मेन्स सत्र 2 एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
गौरतलब है कि रजिस्ट्रेशन विंडो 12 मार्च को बंद कर दी गई थी, लेकिन कुछ छात्रों ने यह मुद्दा उठाया कि वे किन्हीं कारणों से फॉर्म नहीं भर पा रहे थे। ऐसे में एमटीने ने 15 मार्च को पंजीकरण विंडो को फिर से खोल दिया और 16 मार्च को इसे बंद कर दिया। एक बार परीक्षा शहर पर्ची या शेड्यूल जारी होने के बाद, सीधा लिंक यहां अपडेट किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited