JAC Result 2023: आज आएगा झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट और कॉमर्स रिजल्ट? वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर ताजा अपडेट

Jharkhand Board JAC Result 2023 Date and Time: झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं साइंस का रिजल्ट jac.nic.in, jac.jharkhand.gov.in, jacresults.com और jharresults.nic.in पर घोषित कर दिया गया है। यहां आर्ट और कॉमर्स के लिए नवीनतम अपडेट देखें। जेएसी मार्क्स डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक चेक करें। इसके अलावा, टॉपर्स लिस्ट, मेरिट लिस्ट, पास प्रतिशत जैसी जानकारी भी बोर्ड की ओर से जल्द जारी की जाएगी।

JAC Jharkhand Board Result 2023

झारखंड बोर्ड रिजल्ट 2023

JAC Board Result 2023 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) जल्द ही 12वीं क्लास के आर्ट्स और कॉमर्स के छात्रों का रिजल्ट जारी करेगा। परिणाम इसी सप्ताह आने की उम्मीद है। छात्र डाउनलोड कर सकते हैं जेएसी 12 वीं के परिणाम छात्रों के लिए इस पृष्ठ पर प्रदान किए जाएंगे। झारखंड 10वीं और 12वीं साइंस के नतीजे jac.jharkhand.gov.in और jac.nic.in पर पहले ही अपलोड हो चुके हैं। आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए इस पेज पर नजर बनाए रखें।
झारखंड बोर्ड कक्षा 10वीं का पास प्रतिशत 95.38 फीसदी रहा है और 407559 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। श्रेया सोनगिरी ने 10वीं में 490 अंकों के साथ टॉप किया है। साइंस की परीक्षा की बात करें तो कुल पास प्रतिशत 81.45 प्रतिशत है और दिव्या कुमारी ने 479 अंकों के साथ टॉप किया है।
आधिकारिक वेबसाइट से 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए जेएसी परिणाम 2023 कैसे डाउनलोड करें?
स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट www.jacresults.com और www.jac.jharkhand.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: अब, 'वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के परिणाम - 2023' पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब अपने रोल नंबर का इस्तेमाल कर रिजल्ट पेज पर लॉगइन करें
स्टेप 4: झारखंड 10वीं कक्षा के परिणाम 2023 को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
10वीं और 12वीं कक्षा (केवल साइंस स्ट्रीम) के छात्र आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresults.com और jharresults.nic.in से JAC बोर्ड अंक 2023 डाउनलोड कर सकते हैं।
जेएसी बोर्ड परीक्षा अंक डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने जेएसी बोर्ड 10वीं के रोल नंबर और रोल कोड अपने पास रखने चाहिए। ऑनलाइन वेबसाइट के अलावा, अंकों को एसएमएस और डिजिलॉकर के माध्यम से भी चेक किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited