Karnataka SSLC 2023 Result: कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट karresults.nic.in से कर सकेंगे चेक

Karnataka SSLC 2023 Result: कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट को लेकर जल्द ही इंतजार खत्म हो सकता है। इन रिजल्ट्स को karresults.nic.in और kseab.karnataka.gov.in पर से देखा ज सकेगा, रिजल्ट जारी होने की अनुमानित तिथि व रिजल्ट देखने का तरीका यहां से देखें।

Karnataka SSLC Results 2023

कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 2023

Karnataka SSLC 2023 Result: कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड, केएसईएबी बहुत जल्द बड़ा अपडेट जारी कर सकता है। कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट 2023 घोषित करने की तैयारी चल रही है, लेकिन अभी से तारीखों को लेकर कुछ निश्चित नहीं है, रिपोर्टों के अनुसार, Karnataka SSLC Result 2023 को इसी हफ्ते जारी किया जा सकता है, एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद आप आधिकारिक वेबसाइटों - karresults.nic.in और kseab.karnataka.gov.in पर से परिणाम देख सकेंगे। इस साल, SSLC 2023 परीक्षाएं 28 मार्च से 11 अप्रैल, 2023 तक आयोजित की गई थीं।

विधानसभा चुनावों से हो रहा प्रभावित

एक रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम यानी 10वीं का रिजल्ट इन्हीं दिनों में जारी होने के संकेत मिले हैं। कर्नाटक बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट वास्तव में किस तारीख को जारी किया जाएगा, इस बारे में सटीक रूप से नहीं कह सकते हैं, क्योंकि कर्नाटक बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कर्नाटक विधानसभा चुनावों के कारण एसएसएलसी परिणाम तिथि जारी होने की खबर मिली है।

गौरतलब है कि कर्नाटक बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कुछ दिन पहले जारी हो चुका है, अब किसी भी समय 10वीं रिजल्ट डेट की घोषणा की जा सकती है। एसएसएलसी परिणाम दिनांक और समय की पुष्टि होने के बाद, केएसईएबी द्वारा एक आधिकारिक सूचना जारी की जाएगी। उम्मीद है कि राज्य के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर तारीख और समय की घोषणा करेंगे। फिलहाल, इन अपडेट पर टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल नजर रखे हुए हैं, और संबंधित हर जानकारी को यहां सबसे पहले बताएंगे।

जानें पासिंग मार्क्स

SSLC रिजल्ट 2023 में उत्तीर्ण होने के लिए, राज्य बोर्ड के छात्रों को कुल 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। यदि वे पासिंग मार्क्स पाने में विफल रहते हैं, तो छात्रों को सप्लीमेंट परीक्षा में भाग लेना होगा। कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2022 के लिए, कुल पास प्रतिशत 85.63 प्रतिशत दर्ज किया गया था। इसमें से 145 छात्रों ने शत प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

Karnataka 2nd PUC result 2023 की घोषणा 21 अप्रेल को की गई थी, जबकि अब 10वीं की परीक्षा परिणाम आना बाकी है। इस साल 12वीं परीक्षा देने वाले कुल 702,067 उम्मीदवारों में से, 524209 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है, जिससे उत्तीर्ण प्रतिशत 74.67% हो गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited