KVS PRT Result 2023: आज जारी होगा केवीएस पीआरटी रिजल्ट, kvsangathan.nic.in पर ऐसे चेक करें नतीजे

KVS PRT Result 2023, Sarkari Result 2023: केवीएस टीजीटी और पीजीटी एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से प्राइमरी टीचर यानी पीआरटी रिजल्ट आज शाम kvsangathan.nic.in पर जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट पीडीएफ लिंक से अपने नतीजे देख सकेंगे।

KVS PRT Result 2023

KVS PRT Result 2023

KVS PRT Result 2023, Sarkari Result 2023: केवीएस पीआरटी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की ओर से प्राइमरी टीचर यानी पीआरटी (PRT) परीक्षा का रिजल्ट आज जारी किया जा सकता है। जिसके बाद परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने नतीजे देख सकेंगे। बता दें कि केवीएस पीआरटी रिजल्ट के साथ ही कट ऑफ (KVS PRT Cut Off 2023) अंक भी जारी करेगा।
KVS Result 2023 Date: इसके बाद आएगी केवीएस फाइनल आंसर-की
केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से पीआरटी पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी से 6 मार्च 2023 देशभर के विभिन्न केंद्रों पर किया गया। वहीं, इसकी प्रोविजनल आंसर-की 6 मार्च को जारी की गई। जिस पर प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद केवीएस फाइनल आंसर-की और रिजल्ट जारी करेगा। बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा।
KVS PRT Result 2023: कब आएगा केवीएस पीआरटी रिजल्ट
केवीएस ने हाल ही में टीजीटी और पीजीटी एग्जाम के नतीजे जारी किए हैं। ऐसे में अब पीआरटी एग्जाम का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजे आज या कल में घोषित कर दिए जाएंगे। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।
How to download KVS PRT Result 2023
  • केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं।
  • केवीएस पीआरटी रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ में अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।
KVS PRT Exam Result 2023: पीआरटी के इतने पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से केवीएस में पीआरटी के 6414 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 35400 से 112400 रुपए महीने का मूल वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए केवीएस की वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited