KVS PRT Result 2023: यहां से डाउनलोड करें केवीएस पीआरटी रिजल्ट, जानें कब तक होगा जारी

KVS PRT Result 2023, Sarkari Result 2023: केंद्रीय विद्यालय संगठन प्राइमरी टीचर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जारी करने जा रहा है। अभ्यर्थी यहां दी गई लिंक के जरिए अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

KVS PRT Result 2023

KVS PRT Result 2023

KVS PRT Result 2023, Sarkari Result 2023: केवीएस पीआरटी रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा अपडेट है। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की ओर से प्राइमरी टीचर (PRT) पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है। इस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर अपने नतीजे देख सकेंगे। इसके अलावा रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक यहां भी उपलब्ध करवा दी जाएगी।
KVS PRT Result 2023: ऑनलाइन मोड में हुई परीक्षा
केवीएस पीआरटी पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 7 फरवरी से 6 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा देश के विभिन्न केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में हुई थी। इस परीक्षा के माध्यम से पीआरटी के 6414 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।
KVS PRT Cut Off 2023: जून में जारी होगा रिजल्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केवीएस पीआरटी परीक्षा का रिजल्ट जून में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। केवीएस पीआरटी कट ऑफ की बात करें तो जनरल/ओबीसी की कट ऑफ इस साल 155-150 के बीच होने की संभावना है। वहीं, एससी का कट ऑफ 145-150 और एसटी का 130-140 के बीच हो सकता है।
How to download KVS PRT Result 2023
  • केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • केवीएस पीआरटी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुल जाएगा।
  • अभ्यर्थी इस पीडीएफ में अपना नाम और रोल नंबर चेक कर सकते हैं।
KVS PRT Interview 2023: कितना मिलेगा वेतन
केवीएस पीआरटी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिर इंटरव्यू के लिए उपस्थित होगा होगा। बता दें कि इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 35400 से 112400 रुपए महीने का मूल वेतन दिया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited