KVS PRT Result 2023: कब तक जारी होगा केवीएस पीआरटी परीक्षा का परिणाम, यहां से करें चेक

KVS PRT Result 2023 Date and Time: केंद्रीय विद्यालय संगठन जल्द ही पीआरटी यानी प्राइमरी टीचर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद इसे kvsangathan.nic.in पर से चेक व डाउनलोड किया जा सकेगा।

KVS PRT Result 2023

केवीएस पीआरटी परीक्षा का परिणाम (Image - Canva)

Kendriya Vidyalay Sangathan KVS PRT Result 2023 का इंतजार जल्द खत्म होने की संभावना है। बता दें, केवीएस ने टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था, लेकिन पीआरटी यानी प्राइमरी टीचर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी होना बचा है। उम्मीद की जा रही है, इन रिजल्ट्स को KVS Official Website- kvsangathan.nic.in पर सितंबर अंत तक जारी किया जा सकता है।
केंद्रीय विद्यालय संगठन में प्राथमिक शिक्षक के परिणाम की जांच के लिए उम्मीदवार 6 महीने से इंतजार कर रहे हैं।
संगठन ने केवीएस टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल और अन्य सभी गैर-शिक्षण व्यवसायों सहित अन्य सभी परीक्षाओं के केवीएस पीआरटी परिणाम की घोषणा की है, लेकिन प्राथमिक शिक्षक का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया है। यदि आप भी केवीएस पीआरटी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आपको केवीएस पीआरटी परिणाम 2023 जारी होने की अस्थाई तिथि जरूर पता होना चाहिए।

क्या है केवीएस

केन्द्रीय विद्यालय संगठन एक स्वायत्त निकाय है जो पूरे भारत में कक्षा 1 से 12वीं तक स्कूली शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षा मंत्रालय के तहत काम कर रहा है। संगठन ने दिसंबर 2022 में केंद्रीय विद्यालय संगठन में विभिन्न शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती के लिए केवीएस भर्ती 2023 अधिसूचना की घोषणा की थी।

केवीएस भर्ती 2022- 6000 पदों पर आया था मौका

केंद्रीय विद्यालय में प्राथमिक शिक्षक के लिए लगभग 6000+ रिक्तियां थीं। पीआरटी समेत केवीएस के सभी पदों के लिए परीक्षा फरवरी महीने में ऑनलाइन माध्यम से पूरी हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय विद्यालय संगठन जल्द ही केंद्रीय विद्यालय प्राथमिक शिक्षक परिणाम 2023 घोषित करने की तैयारी कर रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited