Life's Good Scholarship: उच्‍च शिक्षा के लिए लाइफ गुड स्‍कॉलरशिप, जानें कैसे और किन छात्रों को मिलेगा लाभ

Life's Good Scholarship: हायर एजुकेशन हासिल करने के लिए छात्रवृत्ति के इच्छुक छात्रों के लिए LG इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ने लाइफ गुड स्‍कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। जानें कैसे और किन छात्रों को इस स्कॉलरशिप का लाभ मिल सकता है।

Lifes Good Scholarship

Lifes Good Scholarship

Life's Good Scholarship: हायर एजुकेशन हासिल करने के लिए छात्रवृत्ति के इच्छुक छात्रों के लिए LG इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ने लाइफ गुड स्‍कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्‍य बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने सहित उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने के लिए वित्‍तीय सहायता प्रदान करके पूरे भारत में छात्रों को उनकी शैक्षणिक यात्रा में मदद करना है। जानें कैसे और किन छात्रों को इस स्कॉलरशिप का लाभ मिल सकता है।
लाइफ गुड स्‍कॉलरशिप प्रोग्राम उच्‍च शिक्षा के किसी भी शैक्षणिक वर्ष के छात्रों के लिए प्रोग्राम है। इस प्रोग्राम के लिए पिछली कक्षा में छात्रों के कम से कम 60 प्रतिशत अंक होना अनिवार्य है। यह स्‍कॉलरशिप दो प्रमुख मानदंडों के आधार पर प्रदान की जाएंगी जिसमें जरूरत और योग्‍यता के आधार पर चयन किया जाएगा। जरूरत आधारित श्रेणी के तहत, 25 प्रतिशत स्‍कॉलरशिप साधारण पृष्‍ठभूमि से आने वाले छात्रों के लिए आर‍क्षित रहेंगी।

कैसे मिलेगा लाभ

योग्‍यता आधारित स्‍कॉलरशिप उन छात्रों को प्रदान की जाएगी, जिन्‍होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा में न्‍यूनतम 75 प्रतिशत अंक या बाद के शैक्षणिक वर्षों में 7 जीपीए हासिल किया है। महत्‍वपूर्ण बात यह है कि, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के कार्यक्रम के उद्देश्‍य के अनुरूप, स्‍कॉलरशिप का 25 प्रतिशत हिस्‍सा मेधावी बालिका छात्रों के लिए आरक्षित रखा जाएगा। लाइफ गुड स्‍कॉलरशिप प्रतिभाशली युवाओं की पहचान करने और उनका समर्थन करने में मदद करेगा, इससे मेधावी और वंचित वर्ग दोनों छात्रों के लिए शिक्षा तक समान पहुंच सुनिश्चित होगी।
MD, LG इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया होंग जू जियोन की मानें तो इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम का उद्देश्‍य उच्‍च शिक्षा हासिल करने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए युवाओं को प्रेरित करना और उनका समर्थन करना है। इसके तहत वित्‍तीय सहायता ट्यूशन फीस का 50 प्रतिशत या अंडरग्रेजुएट छात्रों के लिए एक लाख रुपए तक और पोस्‍टग्रेजुएट छात्रों के लिए 2 लाख रुपए तक, जो भी कम हो, होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited