Lucknow University Admission Form 2024-25: लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन का एक और मौका, अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

Lucknow University Admission Form 2024 Last Date: लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। यूनिवर्सिटी ने संबद्ध कॉलेजों और एलयू संयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ की मांग पर रजिस्ट्रेशन पोर्टल फिर से खोल दिया है, जानें अब कब तक छात्र लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए ट्राई कर सकते हैं।

Lucknow University Admission Form 2024 25

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रवेश फॉर्म 2024 25

Lucknow University Admission Form 2024 Last Date: लखनऊ यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करनी है लेकिन आवेदन के लिए विंडो बंद हो गई है, तो ये खबर आपके लिए है, क्योंकि यूनिवर्सिटी ने संबद्ध कॉलेजों और एलयू संयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ की मांग पर रजिस्ट्रेशन पोर्टल फिर से खोल दिया है, (Lucknow University Admission Form 2024 25 Pdf Download) ऐसे जो छात्र इस यूनिवर्सिटी से पढ़ने का ख्वाब देख रहे थे, उनके लिए ये अतिरिक्त मौका होगा। जानें अब कब तक छात्र लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए ट्राई कर सकते हैं।

Lucknow University Admission Form 2024 Last Date

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं, तो जल्दी से लखनऊ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाएं, और यूजी पीजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए अप्लाई कर दें, खबर के अनुसार, लखनऊ यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र 22 नवंबर तक अपना पंजीकरण कर सकते हैं। ये एडमिशन ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन दोनों के लिए होंगे।

Lucknow University Admission Portal

यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता प्रोफेसर दुर्गेश श्रीवास्तव के अनुसार, लखनऊ यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होता है, इसलिए एडमिशन के लिए छात्रों को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर एलयूआरएन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं, ध्यान रहे बिना एलयूआरएन नंबर के किसी भी छात्र-छात्रा का प्रवेश वैध नहीं माना जाएगा। इसके लिए 100 रुपए का शुल्क देय होगा। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट lkouniv.ac.in देख सकते हैं।

Lucknow University Admission Process

इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की साइट पर जाकर या आप सीधे इस लिंक lkouniv.ac.in/en/page/admission-2024-2025 पर भी क्लिक कर सकते हैं।

डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ ने बीफार्म में एडमिशन के लिए भी रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। पहले जहां आप 18 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते थे, वहीं अब 5 नवंबर कर दी गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। एजुकेशन (Education News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited