MP Board Result 2023: आज जारी हो रहा 5वीं और 8वीं का रिजल्ट, mpresults.nic.in पर इस समय करें चेक

MP Board Result 5th and 8th Results 2023: एमपीबीएसई यानी मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रिजल्ट को लेकर इंतजार कर छात्रों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। एमपी बोर्ड की ओर से कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए रिजल्ट डेट को लेकर बीते दिन हुई घोषणा के अनुसार 15 मई को परिणाम जारी किया जाएगा।

MP Board Result Class 5th and Class 8th Result 2023

MP Board Result 2023

MP Board Class 5 and Class 8 Result Date: मध्यप्रदेश बोर्ड यानी एमपीबीएसई की ओर से आज दो कक्षाओं के परिणामों की घोषणा की जाने वाली है। बीते दिन हुई घोषणा के अनुसार कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार छात्रों के लिए खत्म होने वाला है। इसके अलावा छात्र आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in और mpbse.nic.in की मदद लेते हुए अपने परिणाम 15 मई को दोपहर 12.30 बजे चेक कर पाएंगे।
एमपी बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं की परीक्षाओं में 87 हजार सरकारी स्कूलों में कुल मिलाकर करीब 24 लाख छात्र थे। इनमें से मदरसा के 1,000 से अधिक और 24,000 छात्र निजी स्कूलों से भी थे। साल 2022-23 में प्राइवेट, सरकारी स्कूलों और मदरसा के अंदर पढ़ने वाले सभी छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा पैटर्न के आधार एग्जाम हुआ था।
How to check MP Board Class 5 and Class 8 Result: ऐसे देखें एमपी बोर्ड 5वीं और 8वीं रिजल्ट
मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 5 या कक्षा 8 रिजल्ट के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाएं।
इसके बाद एमपी बोर्ड कक्षा 5वीं रिजल्ट 2023 या कक्षा 8वीं रिजल्ट 2023 के लिंक को क्लिक कर दें।
इसके बाद मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी एमपीबीएसई लॉग इन में दिए रोल नंबर, नाम और रजिस्ट्रेशन को दर्ज कर दें।
यहां से मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 5वीं का आपका रिजल्ट तुरंत स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं की परीक्षा के अंदर बैठने वाले सभी छात्रों के अंक बताने के लिए MP बोर्ड कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं के परिणामों को पब्लिश करेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited