MP नीट यूजी 2022 काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल, यहां पर करें चेक

MP NEET UG counseling schedule: DME मध्य प्रदेश की ओर से NEET UG 2022 काउंसलिंग शेड्यूल dme.mponline.gov.in पर रिलीज कर दिया है। इसी के अनुसार राज्य के मेडिकल कॉलेज में उम्मीदवार छात्रों को दाखिला यानी एडमिशन दिया जाएगा। यहां पर शेड्यूल से जुड़ा पूरा विवरण और नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक भी चेक कर सकते हैं।

MP NEET UG 2022 counselling

MP NEET UG 2022

MP NEET UG counseling 2022: चिकित्सा शिक्षा विभाग (DME) मध्य प्रदेश ने NEET UG 2022 काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार विस्तार से एमपी काउंसलिंग शेड्यूल dme.mponline.gov.in पर चेक कर सकते हैं। पात्र उम्मीदवारों की ओर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू होगी। डीएमई पोर्टल में रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 20 अक्टूबर रखी गई है। राज्य की मेरिट लिस्ट 21 अक्टूबर को उपलब्ध कराई जाएगी।
पहले नीट यूजी अलॉटमेंट का रिजल्ट 28 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा। एमपी एनईईटी स्टेट कंसल्टेशन 2022 में भाग लेने की चरण दर चरण प्रक्रिया यहां पर दी गई है।
एमपी नीट यूजी काउंसलिंग: MP NEET UG 2022 Counselling
एमपी एनईईटी यूजी काउंसलिंग 2022: रजिस्ट्रेशन कैसे करें
  1. आधिकारिक वेबसाइट dme.mponline.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
  3. जरूरी विवरण में कुंजी और आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
  4. रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान करें।
  5. भविष्य के संदर्भ के लिए नीट यूजी प्रिंट आउट ले लें।
MP NEET UG 2022 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के तुरंत बाद, छात्र MP NEET काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए अपनी पसंद भर सकते हैं और अपनी सीटों को अपग्रेड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 20 से 23 अक्टूबर तक प्राथमिकता के आधार पर अपनी पसंद भरें। एमपी एमबीबीएस 2022 में प्रवेश मेरिट रैंक के आधार पर दिया जाएगा।
एमपी नीट 2022 प्रवेश: काउंसलिंग प्रक्रिया
एमपी नीट 2022 काउंसलिंग ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। केवल वे मेडिकल उम्मीदवार जिनके नाम मध्य प्रदेश नीट मेरिट लिस्ट 2022 में शामिल होंगे, वे ही प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited