MPESB Patwari Result 2023: जारी हुआ एमपी पटवारी परीक्षा का रिजल्ट, यह रहा चेक करने का तरीका

MPESB Patwari Result 2023, Sarkari Result 2023: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल ने पटवारी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर आज जारी कर दिया है। अभ्यर्थी यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से अपने नतीजे देख सकते हैं।

MPESB Patwari Result 2023

MPESB Patwari Result 2023

MPESB Patwari Result 2023, Sarkari Result 2023: एमपी पटवारी रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (MPESB) ने पटवारी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया था तो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर एमपी पटवारी रिजल्ट 2023 (MP Patwari Sarkari Result 2023) चेक कर सकते हैं। इसके अलावा यहां दी गई डायरेक्ट लिंक से भी रिजल्ट का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

MPESB Patwari Result 2023: कब हुई एमपी पटवारी परीक्षा

बोर्ड की ओर से पटवारी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 15 मार्च से 26 अप्रैल तक किया गया था। इस परीक्षा में सफल होने के लिए अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक हासिल करना जरूरी है। वहीं, एससी / एसटी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक हासिल करना होगा।

MP Patwari Result 2023: इतने अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एमपी समूह 2 उपसमूह 2 परीक्षा के लिए कुल 12,79,063 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। हालांकि, परीक्षा में 9,78,270 अभ्यर्थी शामिल हुए। जबकि, 3,00,793 अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थी अब आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

MPESB Patwari Result 2023 Declared! Direct Link Here

How to download MPESB Patwari Result 2023

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
  • फिर Group-2 (Sub Group -4) Sahayak Samparikshak and Patwari & other post Combined Recruitment Test - 2022 - Result के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां एप्लीकेशन नंबर या रोल नंबर औऱ जन्मतिथि दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
  • अब अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Patwari Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से एमपी में पटवारी सहित कुल 9073 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए 5 जनवरी से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited