MPPEB PNST एडमिट कार्ड peb.mp.gov.in पर जारी, यहां चेक करें हॉल टिकट

MPPEB PNST Admit Card 2022: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) की ओर से राज्य प्री-नर्सिंग चयन परीक्षा (PNST) 2021 के लिए एडमिट कार्ड को रिलीज कर दिया है। इस भर्ती के इच्छुक आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट से अब चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

MPPEB PNST admit Card 2022

MPPEB PNST एडमिट कार्ड 2022

MPPEB PNST Admit Card 2022: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) ने राज्य प्री-नर्सिंग चयन परीक्षा (PNST) 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। MPPEB 17 और 18 अक्टूबर, 2022 को PNST 2021 परीक्षा आयोजित करने वाला है। बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के लिए 810 रिक्त सीटों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है जो कि मध्य प्रदेश में 6 सरकारी नर्सिंग संस्थानों में 4 साल का कोर्स है।
एमपीपीईबी पीएनएसटी परीक्षा के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। उम्मीदवार अब अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि को दर्ज करके प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
एमपीपीईबी पीएनएसटी एडमिट कार्ड: कैसे करें डाउनलोड
  1. आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  2. 'टेस्ट एडमिट कार्ड - प्री-नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट (पीएनएसटी) - 2021' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  3. आपके आवेदन संख्या और जन्म तिथि को निर्धारित कुंजी में भरें।
  4. आपकी स्क्रीन पर PNST प्रवेश पत्र दिखाई देगा।
  5. भविष्य के उद्देश्यों के लिए चेक करें और इसे डाउनलोड भी कर लें।
यहां पर आपको एमपीपीईबी पीएनएसटी प्रवेश पत्र का डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया जा रहा है। जिसे चेक करके अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोग करके या सेव करके प्रिंटआउट भी निकाला जा सकता है।
एमपीपीईबी पीएनएसटी 2021 के अंकों के आधार पर, शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए ग्रेजुएशन नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। परीक्षा 17 और 18 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के छह सरकारी नर्सिंग संस्थानों में 810 खाली सीटों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। सरकारी नर्सिंग संस्थानों में बीएससी नर्सिंग (4 वर्षीय पाठ्यक्रम) में प्रवेश के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एजुकेशन (education News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited